राष्ट्रीय

परिवार के साथ दुबई में बैठे केसीआर के मंत्री, घर में पड़ रही ईडी की रेड


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में तेलंगाना राष्ट्र समिति के एक मंत्री से जुड़ी संपत्तियों की तलाशी ले रही है। बुधवार को मीडिया रिपोर्टों में ये दावा किया गया। इनमें कहा गया है कि ईडी अधिकारी कथित अवैध खनन मामले में शामिल एक ग्रेनाइट कंपनी के सिलसिले में छापेमारी कर रहे हैं। तेलंगाना के मंत्री गंगुला कमलाकर के करीमनगर स्थित आवास पर ये छापेमारी जारी है। सूत्रों ने बताया कि मंत्री गंगुला कमलाकर अपने परिवार के साथ इस समय दुबई में हैं। कमलाकर पिछड़ा वर्ग कल्याण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री हैं। वे करीमनगर निर्वाचन क्षेत्र से TRS विधायक हैं।

सत्ताधारी पार्टी के मंत्री के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई भाजपा और तेलंगाना राष्ट्र समिति में नए टकराव को जन्म दे सकती है। ईडी की छापेमारी ऐसे समय में हो रही है जब हाल ही में सत्ताधारी पार्टी ने मुनुगोड़े में उपचुनाव जीता था। भाजपा उम्मीदवार, कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी चुनाव हार गए थे। रेड्डी के परिवार के पास एक बड़ी खनन कंपनी है।

केसीआर की पार्टी और भाजपा के बीच इस आरोप को लेकर भी जंग चल रही है कि केंद्र में सत्ताधारी दल ने टीआरएस के चार विधायकों को पक्ष बदलने के लिए रिश्वत देने की कोशिश की थी। बता दें कि तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने सोमवार को अपना नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) करने के बारे में एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर दिया है।