Latest News राजस्थान

पर्याप्‍त कोविड-19 वैक्सीन उपलब्‍ध कराने की सीएम गहलोत की मांग, कहा- टीकाकरण में होगी तेजी


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि केंद्र सरकार को कोविड-19 वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि लाभुक जल्द से जल्द डोज लगवा लें. पिछले दिनों उनका राज्य में कोविड-19 वैक्सीन की कमी वाले बयान ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. उनके जवाब में दो केंद्रीय मंत्रियों ने सामने आकर वैक्सीन की कमी का खंडन किया.

जयपुर: 1 मई से केंद्र सरकार 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण की सुविधा मुहैया कराने जा रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फैसले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आज कहा कि कि अब केंद्र सरकार को कोविड-19 वैक्सीन की पर्याप्‍त उपलब्‍धता सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि पात्र लोग जल्‍द से जल्‍द डोज लगवा सकें.

18 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण पर बोले अशोक गहलोत

गहलोत ने ट्वीट किया, ”आखिकरकार केंद्र सरकार ने दया दिखाई है और 18 साल से अधिक उम्र के हर व्‍यक्ति को टीकाकरण की अनुमति दी है. उसे अब वैक्सीन की पर्याप्‍त उपलब्‍धता सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि 18 साल से अधिक आयु के लोग जितनी जल्दी संभव हो कोविड-19 वैक्सीन का डोज इस्तेमाल कर सकें.”

मुख्यमंत्री ने लिखा, ”हमें उम्‍मीद है कि आने वाले दिनो में राज्‍यों को वैक्सीन के वितरण पर व्‍यावहारिक व पारदर्शी कार्यनीति अपनाई जाएगी.”