News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने इस्कॉन मंदिर में की पूजा-अर्चना


कोलकाता,। पश्चिम बंगाल में कुछ महीने के बाद पंचायत चुनाव होने हैं। तो वहीं अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। जिसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। वह सभी चुनाव जीतने की तैयारियों में अभी से ही जुट गए हैं। बंगाल में बीजेपी पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

जेपी नड्डा ने की इस्कॉन मंदिर में पूजा-अर्चना

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के मायापुर में फेमस इस्कॉन मंदिर में पूजा- अर्चना की है। उन्होंने पूजा- अर्चना कर राज्य के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की। नड्डा के साथ पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस के वैश्विक मुख्यालय भी गए थे।

बेथुआधरी में जनसभा को संबोधित करेंगे नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार रात कोलकाता पहुंचे थे। वह दिन में राज्य में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। बीजेपी के राज्य महासचिव जगन्नाथ चट्टोपाध्याय ने कहा कि गुरुवार को जेपी नड्डा बेथुआधरी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसके बाद वह नदिया उत्तर जिले के नेताओं के साथ एक संगठनात्मक बैठक भी करेंगे। तो वहीं नड्डा कृष्णानगर लोकसभा सीट पर पार्टी के प्रदर्शन का आकलन भी करेंगे और चुनावी जीत के लिए रणनीतियां भी तैयार करेंगे।

जेपी नड्डा और अमित शाह राज्य की 24 लोकसभा सीटों में करेंगे रैलियां

बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में कृष्णानगर लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस से हार गई थी। नड्डा की यात्रा देश भर के उन 144 लोकसभा क्षेत्रों में अपने संगठन को मजबूत करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व के ‘प्रवास’ अभियान का हिस्सा है। जहां पार्टी 2019 के चुनावों में मामूली अंतर से हार गई थी।अगले कुछ महीनों में नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल की 24 लोकसभा सीटों को कवर करते हुए 12-12 रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

टीएमसी के प्रवक्ता ने बीजेपी पर साधा निशाना

बीजेपी ने 2019 के चुनावों में राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी। इस हफ्ते की शुरुआत में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नड्डा का कार्यकाल अगले साल जून तक के लिए बढ़ा दिया गया था।हा लांकि, तृणमूल कांग्रेस ने नड्डा की यात्रा को अधिक महत्व देने से इनकार कर दिया है। टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि हमने देखा है कि कैसे बीजेपी के केंद्रीय नेताओं ने 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में डेरा डाला था। लेकिन फिर भी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।