Latest News बंगाल

 पश्चिम बंगाल बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा को लेकर एक्सपर्ट पैनल ने जनता से मांगे सुझाव


  • WB Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल स्कूल शिक्षा विभाग ने रविवार को ईमेल आईडी शेयर कर 24 घंटे के भीतर बोर्ड परीक्षा पर जनता से सुझाव मांगे. विभाग ने असेसमेंट के लिए संभावित क्राइटेरिया के बारे में भी राय मांगी है. गौरतलब है कि जनता से 7 जून यानी आज दोपहर 2 बजे तक परीक्षा को लेकर सुझाव देने की अपील की गई है.

सीबीएसई की परीक्षा रद्द किए जाने के बाद कई राज्यों ने भी अपनी बोर्ड परीक्षाएं कैंसल कर दी हैं. वहीं पश्चिम बंगाल में अभी तक बोर्ड परीक्षा को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार (6 जून) को घोषणा की थी कि राज्य सरकार ने पश्चिम बंगाल बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एक एक्सपर्ट पैनल गठित किया है. समिति सिफारिश करेगी कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक कक्षाओं के लिए राज्य बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाए या नहीं. पैनल ने रविवार को ईमेल आईडी जारी कर जनता से बोर्ड परीक्षा को लेकर सुझाव भी मांगे.

पैनल ने ईमेल आईडी शेयर कर जनता से मांगी राय
बता दें कि कोविड-19 महामारी के बीच बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की फीजिबिलिटी की जांच के लिए विशेषज्ञ पैनल बनाने के तीन दिन बाद पश्चिम बंगाल स्कूल शिक्षा विभाग ने रविवार को ईमेल आईडी शेयर कर 24 घंटे के भीतर इस मामले पर जनता की राय मांगी.

स्कूल शिक्षा विभाग ने रविवार जारी किया एक नोटिस
स्कूल शिक्षा विभाग ने रविवार को जारी एक नोटिस में कहा, “माध्यमिक / उच्च माध्यमिक परीक्षा 2021 आयोजित की जाए या नहीं, इस पर जनता के विचार मांगे जा रहे हैं. विभाग ने लोगों से कहा है कि अगर वे परीक्षा आयोजित कराने के पक्ष में हैं तो उसे कराने के तौर-तरीकों के लेकर राय दें.” विभाग ने असेसमेंट के संभावित क्राइटेरिया के बारे में भी राय मांगी है.