News TOP STORIES बंगाल

पश्चिम बंगाल में जारी रहेगा ‘खेला होबे’, ममता सरकार ने इसी नाम से शुरू की नई योजना


  • कोलकाता. ‘खेला होबे’ (Khela Hobe) नारे ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और बाद तक काफी शोर मचाया है. और यह अभी भी पश्चिम बंगाल (West Bengal) में देखा और सुना जाएगा. दरअसल मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राज्‍य में खेलों के प्रोत्‍साहन के लिए ‘खेला होबे’ नाम से सरकारी योजना शुरू कर दी है. इसके तहत राज्‍य सरकार का खेल विभाग क्‍लब को फुटबॉल बांटेगा, ताकि खिलाड़ी बेहतर ढंग से खेल सकें.

विधानसभा चुनाव में बंगाल में चहुंओर खेला होबे की गूंज थी. राजनीतिक दल इसे ममता सरकार के खिलाफ इस्‍तेमाल कर रहे थे, लेकिन यह ममता सरकार के लिए अच्‍छा साबित हुआ. इसीलिए ममता सरकार ने अब इसके नाम से योजना शुरू की दी है. इसके तहत युवाओं को खेलों के लिए प्रेरित करने के मकसद से क्‍लब में फुटबॉल बांटी जाएंगी.

जानकारी के अनुसार खेल विभाग का कहना है कि जुलाई के पहले हफ्ते में राज्‍य के क्‍लब में फुटबॉल बांटने का काम शुरू हो जाएगा.

सरकार की ओर से जारी शासनादेश के मुताबिक मैन्‍यूफैक्‍चरर रेफ्यूज हैंडीक्राफ्ट सरकार को इस योजना के लिए फुटबॉल सप्‍लाई करेगा. सरकार की ओर से कहा गया है कि किस क्‍लब को कितनी फुटबॉल दी जाएंगी, किस तारीख को ये बांटी जाएंगी और इससे जुड़ी तमाम जानकारी जल्‍द साझा कर जाएगी.