News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पाकिस्तानी नेता फवाद चौधरी ने केजरीवाल के लिए किया पोस्ट, दिल्ली के CM ने निकाल दी सारी हेकड़ी


नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के छठे चरण में शनिवार को दो केंद्र शासित प्रदेश समेत आठ राज्यों की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने परिवार के साथ आज मतदान किया। वोट देने के बाद उन्होंने एक तस्वीर सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट की।

 

इस फोटो में वो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ दिख रहे हैं। फोटो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा,”मैंने अपने पिता, पत्नी और बच्चों के साथ आज वोट डाला। मेरी माता जी की तबियत बहुत खराब है। वो नहीं जा पाईं। मैंने तानाशाही, बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ वोट डाला। आप भी वोट डालने जरूर जाएं।”

केजरीवाल के पोस्ट पर फवाद चौधरी ने दी प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल के इस पोस्ट पर पाकिस्तान के नेता  फवाद चौधरी ने प्रतिक्रिया दी। पाकिस्तानी नेता ने लिखा,”शांति और सद्भाव से नफरत और उग्रवाद की ताकतों को हराया जा सकता है।” बता दें कि फवाद चौधरी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ के नेता हैं। वो इमरान खान सरकार में मंत्री थे।

सीएम केजरीवाल ने दिया जवाब

फवाद चौधरी के इस बयान पर सीएम केजरीवाल ने जवाब दिया। सीएम केजरीवाल ने फवाद चौधरी के पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा,”चौधरी साहिब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की ज़रूरत नहीं है। इस वक़्त पाकिस्तान के हालात बहुत ख़राब हैं। आप अपने देश को संभालिये।”

अरविंद केजरीवाल ने आगे लिखा,”भारत में हो रहे चुनाव हमारा आंतरिक मामला है। अतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप भारत में नहीं होगा।”

पीटीआई नेता ने की थी राहुल गांधी की तारीफ

बता दें कि इससे पहले फवाद चौधरी ने राहुल गांधी की भी तारीफ की थी। फवाद चौधरी ने कहा था,”राहुल गांधी अपने परदादा जवाहरलाल की तरह ही समाजवादी हैं, विभाजन के 75 साल बाद भी भारत और पाक की समस्याएं एक जैसी हैं।”

राहुल साहब ने कल रात अपने भाषण में कहा कि 30 या 50 परिवारों के पास भारत की 70 प्रतिशत संपत्ति है, इसलिए पाकिस्तान में भी है जहां केवल पाक बिजनेस काउंसिल नामक एक बिजनेस क्लब और कुछ रियल एस्टेट सेठों के पास पाक संपत्ति का 75 प्रतिशत हिस्सा है। संपत्ति का उचित वितरण पूंजीवाद की सबसे बड़ी चुनौती है।

फवाद चौधरी के इस बयान को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा। भाजपा नेताओं ने कहा कि आखिरा कांग्रेस को सरहद पार से मोहब्बत का पैगाम क्यों मिल रहा है। कांग्रेस बताए कि उसके पार्टी का पाकिस्तान के साथ क्या रिश्ता है?