Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष ने इमरान के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव,


इस्‍लामाबाद, । पाकिस्‍तान में नेशनल असेंबली (National Assembly of Pakistan) का सत्र सोमवार से शुरू हो गया। देश में जारी सियासी सरगर्मी के बीच विपक्ष ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष एवं पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने यह प्रस्ताव (No Confidence motion) पेश किया। विपक्ष को उम्‍मीद है कि उनका अविश्‍वास प्रस्‍ताव सफल हो जाएगा।

इस बीच समाचार एजेंसी एएनआइ ने पाकिस्तान मीडिया के हवाले से कहा है कि पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने अपना इस्तीफा दे दिया है। दरअसल विपक्ष ने पंजाब असेंबली (Punjab Assembly) में मुख्यमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया था। इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के साथ ही विपक्ष ने पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री को हटाने की मुहिम भी तेज कर दी थी।

पाकिस्‍तान की सियासत में इसे बेहद महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना जा रहा है क्योंकि सत्ता के बदलते समीकरणों और सहयोग‍ियों के बागी रुख के चलते इमरान खान (Imran Khan) का राजनीतिक भाग्य अधर में लटक गया है। नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी (Qasim Suri) ने सत्र के दौरान संसद के उन सदस्यों से जो प्रस्ताव के पक्ष में हैं खड़े होने के लिए कहा ताकि प्रस्ताव के समर्थक सदस्यों की संख्या सामने आ सके।