Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कोरोना संक्रमित


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब (Information Minister Marriyum Aurangzeb) ने मंगलवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी।  शरीफ हाल ही में लंदन से लौटे थे, जहां वे अपने भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने गए थे।

दिसंबर में पाकिस्तान लौट सकते हैं नवाज शरीफ

ऐसा माना जाता है कि नवाज अगले महीने दिसंबर में पाकिस्तान वापस लौट सकते हैं। दावा तो यह भी किया जा रहा है कि वे आगामी आम चुनाव में अपनी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) का नेतृत्व भी करेंगे।

2019 से लंदन में हैं नवाज शरीफ

नवाज शरीफ 2019 से लंदन में मौजूद हैं। वे अपना इलाज कराने के लिए वहां गए हुए हैं। नवाज के पाकिस्तान वापस आने की खबरें तब से सामने आ रही हैं, जब उनके भाई शहबाज शरीफ देश के प्रधानमंत्री बने हैं। शरीफ ने इस साल अप्रैल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी संभाली है।

शहबाज शरीफ जॉयलैंड पर प्रतिबंध की करेंगे समीक्षा

शहबाज शरीफ के एक सलाहकार ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने देश की ऑस्कर प्रविष्टि, फिल्म ‘जॉयलैंड’ पर प्रतिबंध की समीक्षा का आदेश दिया है। फिल्म एक विवाहित पुरुष और एक ट्रांसजेंडर महिला के बीच की प्रेम कहानी पर आधारित है। इसने इस साल कान फिल्म समारोह में पुरस्कार भी जीता था, लेकिन फिल्म को लेकर देश में विवाद खड़ा हो गया है।

उच्च स्तरीय समिति का गठन

प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के सलाहकार सलमान सूफी के सोमवार देर रात एक ट्वीट के अनुसार, ‘जॉयलैंड’ का आकलन करने और प्रतिबंध की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया जा रहा है। बता दें, ट्रांसजेंडर लोगों को पाकिस्तान में कई लोगों द्वारा बहिष्कृत माना जाता है। फिल्म के निर्देशक सैम सादिक ने प्रतिबंध को ‘असंवैधानिक और अवैध’ कहा। ‘जॉयलैंड’ शुक्रवार को पाकिस्तान में रिलीज होने वाली थी।