Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने सुधारी अपनी गलती, एक हफ्ते के भीतर नया मंदिर बनवाकर हिंदू समुदाय को सौंपा


  • पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर हिंदू मंदिर को निशाना बनाए जाने को लेकर इमरान सरकार पर भारी दबाव बनाया गया.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों की बात करें तो ऐसा लग रहा है फिलहाल पाकिस्तान की अक्ल ठिकाने आ गई है. भारत और अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने आनन फानन में अपनी गलती सुधार ली है. पाकिस्तान पर भारत के बनाए दबाव का असर ये हुआ कि जिस मंदिर में कट्टरपंथियों ने चार अगस्त को तोड़फोड़ की थी, वो एक हफ्ते में दोबारा बनकर तैयार हो गया. मंदिर में अब चमचमाती नई मूर्ति लगा दी गई है.

दरअसल एक मदरसे पर पेशाब करने के आरोप में गिरफ्तार आठ साल के अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चे को कोर्ट से जमानत मिलने के बाद स्थानीय भीड़ ने उग्र होकर मंदिर में तोड़फोड़ कर दी थी. बाद में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई तो 50 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर हिंदू मंदिर को निशाना बनाए जाने को लेकर इमरान सरकार पर भारी दबाव बनाया गया. जिसका नतीजा ये हुआ कि एक हफ्ते के अंदर मंदिर को दोबारा तैयार करके हिंदू समुदाय को सौंप दिया गया.