Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में चुन-चुनकर आतंकियों को मार रही सेना, आठ को किया ढेर; पांच गिरफ्तार –


पेशावर, । पाकिस्तान में आतंकियों को चुन-चुनकर मारने की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सेना ने आठ आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इस दौरान पांच आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया।

खुफिया जानकारी के आधार पर चलाया गया ऑपरेशन

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने अपने बयान में कहा कि सेना ने आतंकियों को दो अलग-अलग अभियानों में मार गिराया। यह अभियान खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए थे।

Women Reservation Bill संसद में हुआ पास, Bollywood के सितारों ने जताई महिला आरक्षण बिल पर ख़ुशी

पहले ऑपरेशन में छह आतंकी ढेर

ISPR ने बताया कि पहला ऑपरेशन जानी खेल जनरल एरिया में चलाया गया। इस दौरान दोनों पक्षों से भीषण गोलीबारी हुई, जिसमें छह आतंकवादी मारे गए। वहीं, पांच आतंकियों को पकड़ लिया गया।

सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हमले में शामिल थे आतंकी

ISPR ने बताया कि जिन आतंकियों को ढेर किया गया है, वे सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हमलों में संलिप्त थे। इसमें पिछले महीने जानी खेल में एक सैन्य काफिले पर मोटरसाइकिल से आत्मघाती हमला करना भी शामिल है, जिसमें सुरक्षा बलों के नौ जवानों की मौत हुई थी।

दूसरे ऑपरेशन में दो आतंकी ढेर

ISPR ने बताया कि दूसरा ऑपरेशन उत्तरी वजीरिस्तान जिले के दत्ता खेल जनरल एरिया में चलाया गया था। यहां ऑपरेशन के दौरान दो आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

आतंकियों के खात्मे के लिए सेना ने चलाया अभियान

ISPR ने आतंकियों का खात्मा करने के लिए आसपास के क्षेत्रों में एक अभियान भी चलाया है। सेना का कहना है कि पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खतरे का खात्मा करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध और दृढ़ संकल्पित हैं।