Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में जनता पर महंगाई की मार, 330 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल; कितने बढ़े डीजल के दाम


इस्लामाबाद, । : पाकिस्तान की जनता को महंगाई से राहत नहीं मिल रही है। हालत ये है कि खान-पीने के सामान के दामों में बढोत्तरी के बाद अब पेट्रोल-डीजल के दामों ने भी पाकिस्तान की आम जनता की जेब को खाली करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान की अंतरिम सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का एलान किया है।

अनवर उल हक काकर सरकार ने किया एलान

दरअसल, पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर उल हक काकर ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में 26.02 रुपये और डीजल के दामों में 17.34 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इसी के साथ ही पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम 330 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। जबकि डीजल की कीमत लगभग 329 रुपये हो गई है।

 

कंगाल पाकिस्तान में पेट्रोल के दामों ने तोड़ा रिकॉर्ड

कार्यवाहक प्रधानमंत्री की मंजूरी के बाद वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार देर रात पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। डॉन अखबार ने बताया कि पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार पेट्रोल के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी की गई है। अखबार के अनुसार, पाकिस्तान में पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल की कीमत 330 रुपये से अधिक हो गई है।

वित्त मंत्रालय ने जारी किया बयान

वित्त मंत्रालय ने पेट्रोल-डीजल के दामों पर बयान जारी किया। मंत्रालय ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। इसके कारण सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों की मौजूदा कीमतों में बढ़ोत्तरी का निर्णय लिया।

1 सितंबर को भी बढ़े थे पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि पाकिस्तान में अगस्त में मुद्रास्फीति की दर में 27.4 फीसद की वृद्धि हुई थी, जिसके बाद पाकिस्तान की अंतरिम सरकार ने जनता को बड़ा झटका दिया और पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा किया। इससे पहले 1 सितंबर को पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 14 रुपये की बढ़ोतरी की थी। अनवर उल हक काकर ने अगस्त में अंतरिम प्रधानमंत्री की शपथ ली। इसके बाद से पेट्रोल और डीजल के दामों में 20 फीसद इजाफा हुआ है।