Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में बस-वैन की जोरदार टक्कर, पांच की मौत; 9 घायल


इस्लामाबाद, । पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के लासबेला जिले में शुक्रवार को बस और वैन की टक्कर होने से पांच लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, दुर्घटना जिले के वांडर इलाके के पास उस समय हुई जब विपरीत दिशा से आ रहे वाहन तेज गति के कारण एक-दूसरे से टकरा गए। बचावकर्मियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि घायल यात्रियों को पहले प्रारंभिक इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। बाद में उन्हें आगे के इलाज के लिए देश के दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची रेफर कर दिया गया।

बचावकर्मियों ने बताया कि बस बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा से कराची जा रही थी, जबकि वैन कराची से प्रांत के खुजदार शहर की ओर जा रही थी।

पंजाब में तीन लोगों की मौत

इससे पहले, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक ट्रक और यात्री बस की टक्कर में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दुर्घटना नरोवाल जिले के करतारपुर कस्बे में एक ट्रक की तेज गति के कारण हुई। बचावकर्मियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि पीड़ितों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बलूचिस्तान में 22 लोगों की मौत

पाकिस्तान में मुख्य रूप से खराब रखरखाव वाले वाहनों, जर्जर सड़कों और सड़क सुरक्षा उपायों की लापरवाही के कारण अक्सर सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं। आठ जून को बलूचिस्तान में किल्ला सैफुल्ला के पास एक यात्री वैन के 100 फीट नीचे नाले में गिरने से 22 लोगों की मौत हो गई थी और एक बच्चा घायल हो गया था।

वैन में सवार थे 23 लोग

‘डान’ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बुधवार की सुबह उस समय हुई जब लगभग 23 लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त वैन लोरालाई से झोब के लिए रवाना हुई थी। जिले के उपायुक्त हाफिज मुहम्मद कासिम ने कहा, ‘वाहन अख्तरजई के पास एक पहाड़ी की चोटी से गिर गया। इससे दुर्घटना में सवार 22 यात्रियों की कथित तौर पर मौत हो गई।’