Latest News खेल

पाकिस्तान सुपर लीग -6 को कोरोना की वजह से तत्काल किया गया स्थगित,


नई दिल्ली। दुनिया में कोरोना महामारी की मार अब तक खत्म नहीं हुई है। इस जानलेवा वायरस से लोग बचाव करने के बाद ही किसी तरह के आयोजन पर ध्यान दे रहे हैं। पाकिस्तान में कोरोना काल में ही घरेलू टी20 लीग को कराए जाने का खतरा उठाया और अब इससे कई खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। भारत के इंडियन प्रीमियर लीग को देखकर शुरू की गई पाकिस्तान की पाकिस्तान सुपर लीग को कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया है।

गुरुवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से टूर्नामेंट के छठे सीजन को फिलहाल रोका जा रहा है। टूर्नामेंट के आयोजन पर बात करते हुए कहा गया, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की टीम के मालिकों से बैठक करने के बाद इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे खिलाड़ियों और इससे जुडे लोगों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए उनकी बेहतरी के लिए तत्काल पाकिस्तान सुपर लीग के छठे एडिशन को स्थगित करने का फैसला लिया है।”

बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि टूर्नामेंट में खेलने वाली सभी टीमों के खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित पैसेज का निर्माण किया जा रहा है। सभी के लिए नियमित अंतराल पर लगातार कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा वैक्सीन और कोरोना संक्रमित लोगों को लिए आइसोलेशन का भी इंतजाम किया जा रहा है।

गुरुवार सुबह ही टूर्नामेंट के आयोजक की तरफ से इस बात की पुष्टी की गई थी कि दो अलग टीमों के तीन और खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इस पर बयान में कहा गया, तीन खिलाड़ी जो संक्रमित पाए गए हैं वो बुधवार को खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग के मुकाबलों का हिस्सा नहीं थे। कोरोना के लक्ष्ण पाए जाने के बाद दोपहर में उनका टेस्ट कराया गया था।