राष्ट्रीय

पीएम के भाई प्रह्लाद मोदी ने राजनाथ और अमित शाह के बेटों पर उठाए सवाल, बेटी को टिकट न मिलने से नाराज


गुजरात में कुछ ही दिनों में स्थानीय निकाय चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर प्रदेश बीजेपी में हलचल शुरू हो गई है। गुजरात बीजेपी प्रमुख सीआर पाटिल ने हाल ही में उम्मीदवारों के लिए आवश्यक मानदंडों का ऐलान किया है। जिसमें घोषणा की गई है कि 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग, नेताओं के रिश्तेदार और कॉर्पोरेशन में तीन कार्यकाल पूरा कर चुके लोगों को इस बार टिकट नहीं दी जाएगी।

इस घोषणा के बाद बेटी को चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने राजनाथ सिंह और अमित शाह पर सवाल उठाए हैं।

बीबीसी) को दिए इंटरव्यू में पीएम के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा कि सोनल मोदी अहमदाबाद के बोदकदेव से चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन सीआर पाटिल की घोषणा के बाद वो इस बार चुनाव में खड़ी नहीं हो पाएंगी। इसके साथ ही निकाय चुनाव को लेकर प्रह्लाद मोदी ने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी।

राजनाथ सिंह और गृह मंत्री को लेकर मोदी ने उठाए कई सवाल

बीबीसी को दिए अपने इंटरव्यू में पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा कि पार्टी जो भी नियम बनाती है वो पूरे भारत में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं पर लागू होते हैं। इसके बाद भी राजनाथ सिंह के बेटे सांसद बन सकते हैं, मध्यप्रदेश में विजयवर्गीय के बेटे विधायक हो सकते है, गृह मंत्री के बेटे जय शाह को क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की जिम्मेदारी दी जा सकती है। वो आगे कहते हैं, हमने कभी भी ऐसा कुछ होने की उम्मीद नहीं की। पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करके हम अपनी जिंदगी नहीं चलाते। परिवार के सभी सदस्य कठिन परिश्रम करते हैं, कमाते हैं और उसी से अपना खर्च चलाते हैं।

नहीं होती परिवार से मुलाकात

इंटरव्यू में प्रह्लाद मोदी ने कहा, ‘जब से नरेंद्र भाई देश के प्रधानमंत्री बने हैं, मुझे नहीं पता कि उनके घर का दरवाजा कैसा दिखता है? यदि मुझे नहीं पता है तो मेरे बच्चों को कैसे पता चलेगा। हम उनसे तभी मिल सकते हैं, जब वो हमें आमंत्रित करें। अगर वो हमें नहीं बुलाते तो मैं उनका दरवाजे पर इंतजार नहीं कर सकता।’

घर आने पर सदस्यों को दिए जाते हैं निर्देश: प्रह्लाद मोदी

प्रह्लाद बताते हैं कि नरेंद्र मोदी बा से मिलने आते हैं, लेकिन उनके परिवार के बाकी सदस्यों को दूर रहने के निर्देश दिए जाते हैं। आपने देखा होगा कि अपनी शुरुआती यात्राओं में वह जब भी बा से मिलने गए हैं, तब छोटे भाई का परिवार भी आस-पास दिखाई देता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होता पिछले कुछ सालों की तस्वीरों में बा के अलावा और कोई नजर नहीं आता।

राशनकार्ड में शामिल नहीं पीएम नरेंद्र मोदी का नाम

मोदी जी के परिवार की सदस्यता को लेकर प्रह्लाद मोदी ने बताया कि भारत सरकार ने परिवार की एक परिभाषा तय की है। जिनके नाम घर के राशन कार्ड पर हैं केवल वहीं परिवार के सदस्य हैं, लेकिन हमारे राशन कार्ड में नरेंद्र दामोदरदास मोदी का नाम नहीं है। तो क्या वो मेरा परिवार हैं? मैं यह सवाल आपसे और दूसरे लोगों से भी पूछना चाहूंगा। अहमदाबाद की रानी के राशनकार्ड में नरेंद्र भाई का नाम है तो क्या ऐसे में रानी के लोग ही उनका परिवार हुए।