News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम दौरे से पहले रिकार्ड 18 दिन में पल्ली पंचायत में सौर ऊर्जा संयंत्र तैयार, प्रधानमंत्री 24 अप्रैल को करेंगे उद्घाटन


जम्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सांबा जिले के पल्ली के दौरे से पहले पंचायत के दोनों वार्ड सौर ऊर्जा से रोशन हो गए हैं। रिकार्ड 18 दिन में बनकर तैयार हुए इस 500 किलोवाट के इस संयंत्र का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अप्रैल को उद्घाटन करेंगे।

मंगलवार दोपहर को पल्ली पंचायत पहुंचे प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेन्द्र सिंह व जम्मू-पुंछ के सांसद जुगल किशाेर शर्मा ने सफल ट्रायल रन किया। पल्ली पंचायत को कार्बन न्यूट्रल बनाने की मुहिम के तहत सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के साथ परिवारों को सौर ऊर्जा चूल्हे भी उपलब्ध करवाए गए हैं।

 

डा जितेन्द्र सिंह ने पल्ली का दौरा कर वहां पीएम के दौरे को कामयाब बनाने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी भी ली। इस मौके पर विभिन्न मंत्रालयों के कई अधिकारी भी मौजूद थे। इस दौरान सौर ऊर्जा संयंत्र का ट्रायल रन करते हुए उन्होंने रिकार्ड समय में इसे तैयार करने के लिए साइंस एंड टेक्नोलीजी मंत्रालय की सेंट्रल इलेक्ट्रािनिक्स लिमिटेड की टीम की सराहना की। सेंट्रल इलेक्ट्रनिक्स लिमिटेड की 25 सदस्य टीम द्वारा पंचायत में यह सौर ऊर्जा संयंत्र 6408 वर्ग मीटर में बनाया गया है। यह सारी कार्यवाही सेंट्रल इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक चेतन प्रकाश जैन की देख्ररेख में चली।