News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी की जाति पर सवाल उठाने को लेकर अमित शाह का हमला


 नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी इस समय लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। इसी बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी के आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की पॉलिसी है कि झूठ बोलो और सार्वजनिक रूप से बोलो।

पीएम मोदी की जाति पर उठ रहे सवालों का दिया जवाब

दरअसल, पीएम मोदी की जाति पर उठाए जा रहे है सवाल का अमित शाह ने जवाब गिया। अमित शाह ने कहा, “राहुल गांधी की एक पॉलिसी है झूठ बोलो, सार्वजनिक रूप से बोलो और बार-बार बोलो। जहां तक मोदी जी की जाति का सवाल है, ये बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि नरेंद्र मोदी जैसे महान नेता की जाति पर कोई चर्चा कर रहा है। मोदी जी ने कहा कि मैं ओबीसी हूं, ओबीसी ब्लॉक होता है, जाति नहीं होती। राहुल गांधी को शायद उनके टीचरों ने ये समझाया नहीं है।”

1994 में ओबीसी लिस्ट में हुआ शामिल

अमित शाह ने कहा, “बड़े भारी मन से मैं स्पष्ट कर रहा हूं कि जिस नेता को दुनिया यशस्वी नेता मानती है, उनकी जाति को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। मोदी जी की जाति गुजरात में 25 जुलाई, 1994 को ओबीसी में लिस्ट में शामिल की गई है। उस समय तक मोदी जी ने एक भी चुनाव नहीं लड़ा था।”

चुनाव से पहले लागू होगा CAA

इसी कार्यक्रम में अमित शाह ने एक बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को पूरे देश में लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, “मैं साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा। इसका उद्देश्य केवल धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी और बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है।”