News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी के जन्मदिन पर दिल्ली के 40 मोचियों का सपना होगा पूरा, करेंगे हवाई सफर


नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर इस बार देश की राजधानी दिल्ली के 40 मोचियों को हवाई यात्रा करने का अवसर मिलेगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता सभी मोचियों को दिल्ली से वाराणसी हवाई यात्रा के लिए रवाना करेंगे। सभी 40 मोची वाराणसी में मंदिरों के दर्शन भी करेंगे।

वाराणसी में धार्मिक स्थलों के करेंगे दर्शन

जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली के पूर्व महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल अपने खर्च पर कृष्णानगर और गांधीनगर इलाके में मोची का काम करने वाले 40 लोगों को लेकर वाराणसी जाएंगे। इन मोचियों के लिए निश्शुल्क हवाई यात्रा के साथ वाराणसी के होटल में रुकने की व्यवस्था कराई गई है। अपनी दो दिवसीय इस यात्रा के दौरान सभी मोची वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ और अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन करेंगे।

इन मोचियों की रोज की आय 200 से 300 रुपये है। ऐसे में इनके लिए हवाई सफर कर पाना सपने जैसा है। अपनी आगामी हवाई यात्रा को लेकर मोचियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। इन लोगों ने पूर्व महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल की इस पहल को खूब सराहा है।

‘हमने कभी जहाज में सफर नहीं किया’

बातचीत के दौरान लेकिन लोगों ने बताया कि हमने जहाज में कभी सफर नहीं किया और न ही ऐसा सोचा था कि यह सपना साकार हो सकेगा। इनका कहना है हमारी आय इतनी है कि ठीक से गुजारा तक नहीं हो पाता। ऐसे में हम हवाई सफर के बारे में सोच भी नहीं सकते थे।

वहीं पूर्व महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल का कहना है कि ये लोग बहुत सज्जन लोग हैं। मैं इन लोगों का सपना पूरा करना चाहता हूं। बता दें कि जिस प्लेन में ये लोग हवाई यात्रा करेंगे उसके पायलट पूर्व महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल के बेटे होंगे। वह वर्तमान में इंडिगो एरलाइन्स में पायलट के तौर पर नौकरी करते हैं।

15 दिनों तक PM मोदी के जन्मदिन का जश्न मनाएंगे कार्यकर्ता

उल्लेखनीय है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन (PM Modi Birthday) है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उत्साह के साथ पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। भाजपा की योजना के अनुसार 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पीएम मोदी के जन्मदिन का जश्न चलेगा। इसे लेकर पार्टी 15 दिनों तक कल्याणकारी सेवा अभियान भी चलाएगी।