News TOP STORIES उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

पीएम मोदी से मिले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,


  • अगले साल उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं और धामी के पास अब 10 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है. ऐसे में उनके इस दौरे को अहम माना जा रहा है.

नई दिल्ली: उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार राजधानी दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी. यह शिष्टाचार मुलाकात राजधानी स्थित महाराष्ट्र सदन में हुई थी.

जानकारी के अनुसार वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी भेंट करेंगे. इसके बाद आज ही धामी गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे. मुख्यमंत्री का इसके पश्चात अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात का कार्यक्रम है.

धामी ने गत चार जुलाई को उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उधम सिंह नगर जिले के खटीमा सीट से दो बार के विधायक ने तीरथ सिंह रावत की जगह ली है. मुख्यमंत्री बनने के बाद रावत को छह महीने के भीतर विधानसभा की सदस्यता हासिल करनी थी. ऐसा संभव नहीं होता देख रावत को पद से इस्तीफा देना पड़ा था ताकि राज्य में कोई संवैधानिक संकट की स्थिति नहीं बने.