News TOP STORIES नयी दिल्ली मनोरंजन महाराष्ट्र राष्ट्रीय

पीए सुधीर ने सोनाली की कोठी के Locker का गलत पासवर्ड बताया, तीन डायरियों में कई नंबर


हिसार। Sonali Phogat Murder Updates: सोनाली फोगाट मर्डर केस (Sonali Phogat Murder case) में गोवा पुलिस की जांच तीसरे दिन भी हिसार में ही केंद्रीत रही। शुक्रवार को सोनाली फोगाट की कोठी में उनके कमरे में मिला एक लाकर (Locker) पुलिस के लिए पहेली बन गया। पुलिस ने वीडियो काल कर इस लाकर (Locker) का पासवर्ड सोनाली के पीए सुधीर सांगवान से पूछा, लेकिन वह गलत पासवर्ड बताता रहा। इसके साथ ही सोनाली की कोठी से तीन डायरियां मिलीं। इन डायरियों में कई लोगों के फोन नंबर लिखे हैं। 

गोवा पुलिस का सोनाली की कोठी में तीन घंटे सर्च आपरेशन

शुक्रवार को गोवा पुलिस के जांच अधिकारी डेरेन डिकोस्टा ने अपनी टीम के साथ दोपहर करीब साढ़े 12 बजे संत नगर स्थित सोनाली फोगाट का आवास खंगाला। टीम ने कोठी में  तीन घंटे तक टीम सोनाली फोगाट का पर्सनल रूम खंगालती रही। गोवा पुलिस के अफसरों को वीडियो काल कर डाक्यूमेंट दिखाकर स्कैन करती रही।

इस दौरान गोवा पुलिस को एक लाकर (Locker) नजर आया,जो बंद था। इस लाकर को खोलने के लिए जांच टीम ने गोवा पुलिस को वीडियो काल कर सुधीर सांगवान से बात करवाने को कहा। गोवा पुलिस ने सुधीर सांगवान से जांच टीम की वीडियो काल के जरिये बात करवाई। जांच अधिकारी डेरेन डिकोस्टा ने सुधीर को सोनाली के कमरे में रखा लाकर दिखाते हुए पासवर्ड पूछा।

वीडियो काल के जरिये सुधीर सांगवान से लाकर का पासवर्ड पूछा गया  

दोनों बार सुधीर ने गलत पासवर्ड बताया। पहली बार सुधीर ने तीन अंकों का और दूसरी बार में छह अंकों का पासवर्ड बताया। जांच अधिकारी को कोठी में तीन डायरियां भी मिलींं। इनमें कई मोबाइल नंबर लिखे हुए थे। पुलिस ने इन डायरियों को भी सील कर दिया। पुलिस ने यह कार्रवाई स्वजनों और एक पड़ोसी नरेश की मौजूदगी में की। नरेश को भी गवाह बनाया गया है। नरेश पेशे से मैकेनिक और सोनाली फोगाट के पड़ोस में ही रहता है। सील की कारवाई करने के बाद गोवा पुलिस दोपहर करीब सवा तीन बजे संत नगर से रवाना हो गई और सदर पुलिस स्टेशन चली गई।

सुधीर के कमरे में बिखरा पड़ा है सामान

सोनाली की कोठी में अंदर घुसते ही सामने निजी सचिव सुधीर सांगवान का कमरा बना है। इस कमेरे में सुधीर का सामान बिखरा पड़ा है। कपड़े पलंग पर बिखरे हुए हैं। कमरा देखकर ऐसा लगता है जैसे सुधीर जल्दबाजी में संत नगर कोठी से निकलकर सोनाली फोगाट के साथ गुरुग्राम गया था।

सोनाली के भाई वतन और जीजा अमन पूनिया ने बताया कि सुधीर सांगवान घर के नीचे बने कमरे में सोता था। सोनाली और यशोधरा का कमरा ऊपर था। सुधीर के कमरे को लाक लगा हुआ था। परंतु गोवा पुलिस ने उस कमरे की तलाशी नहीं ली। उस कमरे की चाबी के संबंध में परिवार के सदस्यों ने भी अनभिज्ञता जाहिर की।

बिना नामनी बैंकों का डिटेल देने से इन्कार

सोनाली फोगाट के भाई वतन ढाका ने बताया कि सोनाली फोगाट के बैंक खातों के बारे में वह पहले से इन्कवारी कर चुके हैं। बैंक अधिकारी ने बिना नामनी बैंक डिटेल देने से इन्कार कर दिया। जब भाई वतन से पूछा कि सोनाली के कौन से बैंकों में एकाउंट हैं तो उन्होंने इसकी जानकारी होने से इन्कार कर दिया।

वहीं गोवा पुलिस ने बैंकों के मैनेजरों को एप्लीकेशन देकर बैंक खातों के विषय में जानकारी मांगी है। वहीं सोनाली के जीजा अमन पूनिया ने कहा कि गोवा पुलिस समय बर्बाद कर रही है। गोवा पुलिस की कार्रवाई से हम संतुष्ट नहीं है। गोवा पुलिस जांच के नाम पर खानापूर्ति कर रही है।

गोवा पुलिस प्रापर्टी का आंकलन करने में जुटी

सोनाली फोगाट की कोठी पर गोवा पुलिस दो दिन में प्रापर्टी का आंकलन करने में ही जुटी रही। पहले दिन टीम ने वीडियोग्राफी की। कमरों में रखे फर्नीचर, सोफा और अलमारी में रखे कीमती सामन की वीडियोग्राफी कर प्रापर्टी का आंकलन किया। दूसरे दिन में भी पुलिस ने इसी जांच को आगे बढ़ाया। सोनाली और उसके पति की पुरानी तस्वीरों को इंस्पेक्टर डेरेन डिकोस्टा ने मोबाइल में कैप्चर किया। एक अलमारी में पुरानी वाइन की बोतल मिली। कोठी के कमरों की लंबाई और चौड़ाई भी जांची गई। सोनाली के कमरे में रेंडम सोफा लगवाए हुए थे, जो जोधपुर से मंगवाए हुए थे। एक कमरा उसकी बेटी यशोधरा का था।