Latest News मनोरंजन राष्ट्रीय

सुकेश मामले में दिल्ली पुलिस ने नोरा फतेही से 8 घंटे तक की पूछताछ, जैकलीन से 10 दिन बाद पूछे जाएंगे सवाल


नई दिल्ली । 200 करोड़ रुपये से अधिक धोखाधड़ी करने वाले मुख्य आरोपित सुकेश चंद्रशेखर से गिफ्ट देने के मामले में आर्थिक अपराध शाखा ने शुक्रवार को फिल्म अभिनेत्री नोरा फतेही से पूछताछ की। नोरा से सुबह 11 बजे से पूछताछ शुरू हुई, जो आठ घंटे चली। पूछताछ संबंधी तथ्यों को गोपनीय रखा गया है।

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नोरा से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्हें दोबारा भी बुलाया जा सकता है। अब जैकलीन फर्नांडीज से भी पूछताछ की जाएगी। पहले उन्हें 29 अगस्त को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा गया था। बीमार होने की बात बताने और जांच में शामिल न होने पर उन्हें दोबारा नोटिस भेजकर 12 सितंबर को पेश होने के लिए कहा गया है।

सुकेश ने बहाने मारकर ली जमानत

बता दें कि सुकेश पिछले दो साल के दौरान अलग-अलग बहाने मारकर छह बार अंतरिम कस्टडी पैरोल पर जेल से बाहर आया था। इसके बाद मुंबई जाकर कुछ बड़े अभिनेताओं के फार्म हाउसों पर इन अभिनेत्रियों के साथ पार्टियां की थीं। उसने फार्म हाउसों में कई दिन बिताए भी थे।

सुकेश से लिए करोड़ों के गिफ्ट

सुकेश के खिलाफ शिकायत मिलने पर पहले आर्थिक अपराध शाखा ने ही केस दर्ज किया था। उसके बाद ईडी ने भी मनी लांड्रिंग के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही समेत कईयों से पूछताछ के बाद आरोप पत्र दायर किया है। जांच में यह बात सामने आ चुकी है कि दोनों अभिनेत्रियों ने सुकेश से करोड़ों रुपये नगदी और गिफ्ट लिए थे।

 

जैकलीन और नोरा को आरोपित बना सकती है पुलिस

लीना को दिल्ली पुलिस पहले ही आरोपित बना चुकी है। नोरा फतेही और जैकलीन से पूछताछ के बाद सुबूत मिलने पर उन्हें भी आरोपित बनाया जा सकता है। सुकेश ने जैकलीन, उनकी बहन और मां को अलग-अलग तीन लग्जरी कारें गिफ्ट की हैं।

इसके अलावा 52 लाख का घोड़ा, नौ लाख की बिल्ली और लाखों की घड़ियां आदि गिफ्ट किए थे। नोरा फतेही को सुकेश ने बीएमडब्ल्यू कार फाइव सीरिज वाली गिफ्ट की थी। इस कार की कीमत 64 लाख रुपये है। नोरा के कहने पर सुकेश ने वह कार महबूब खान के नाम पर खरीदकर नोरा को गिफ्ट की थी।