Latest News खेल

पीवी सिंधु महज 25 मिनट में मुकाबला जीतकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं, चिराग-सात्विक हुए बाहर


ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप (All England Badminton Chmapionship) में गुरुवार भारत की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) दूसरे दौर में जीत हासिल करके क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई. सिंधु से पहले लक्ष्य सेन ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचा था. सिंधु के लिए यह आसान जीत रही थी. वहीं सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की भारत की नंबर वन डबल्स जोड़ी का सफर दूसरे ही दौर में खत्म हो गया.

शीर्ष 10 रैंकिंग में में रह चुके प्रणय हालांकि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंटो मोमोटा की बाधा पार नहीं कर सके. जापान का यह खिलाड़ी दुर्घटना के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहा है जिसके कारण पिछले साल उन्हें आंख की सर्जरी करानी पड़ी थी. भारतीय खिलाड़ी को 48 मिनट तक चले मुकाबले में मोमोटा से 15-21 14-21 से हार मिली. दूसरी तरफ प्रणीत पहला गेम जीतने के बावजूद डेनमार्क के विक्टर एक्सलसेन से 21-15, 12-21, 12-21 से हार गये.

25 मिनट में सिंधु ने जीता मुकाबला

मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन सिंधु ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करके महिला सिंगल्स के दूसरे दौर के एकतरफा मैच में महज 25 मिनट में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन को 21-8, 21-8 से करारी शिकस्त दी. उनका अगला मुकाबला जापान की तीसरी वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से होगा. इससे पहले अल्मोड़ा के रहने वाले 19 साल के लक्ष्य ने फ्रांस के थॉमस रूक्सेल को 21-18 21-16 से शिकस्त दी. लेकिन एच एस प्रणय और बी साई प्रणीत को पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा.

लक्ष्य सेन ने रचा था इतिहास

लक्ष्य ने 2019 में पांच खिताब जीते थे, अब उनका सामना नीदरलैंड के मार्क कालजोऊ के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगाय वह एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप खिताब, विश्व जूनियर चैम्पियनशिप का ब्रॉन्ज और युवा ओलिंपिक खेलों का रजत पदक भी जीत चुके हैं. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी भी टूर्नामेंट से बाहर हो गयी, उन्हें शुरूआती दौर में जापान के युकी कानेको और मिसाकी मातसुटोमो से 19-21 9-21 से हार का सामना करना पड़ा.