Latest News खेल

पीवी सिंधु से जगीं मेडल की उम्मीदें, सेमिफाइनल में धमाकेदार एंट्री


  1. नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक्स में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने मेडल की उम्मीदें जगा दीं। शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर 4 जापान की खिलाड़ी अकाने यामागुची को करारी शिकस्त देकर सिंधु ने सेमिफाइनल में धमाकेदार एंट्री ली।

सिंधु ने पहले गेम में शानदार प्रदर्शन करते हुए यामागुची को 21-13 से शिकस्त दी। यह एक कड़ा मुकाबला रहा, जिसमें सिंधु ने धीरे-धीरे शुरुआत की। इसके बाद सिंधु ने जापान की खिलाड़ी को बढ़त नहीं लेने दी और 23 मिनट में गेम 1 जीत लिया।

दूसरे गेम में यामागुची ने जोरदार वापसी करने की कोशिश की, लेकिन सिंधु के हर प्रहार के आगे नाकाम रहीं। एक समय यामागुची 19-18 से आगे निकल गईं, लेकिन सिंधु ने भी शानदार वापसी करते हुए 22-20 से ये गेम जीत लिया।

सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए डेनमार्क की मिया को 2-0 से हराया तो वहीं यामागुची ने साउथ कोरिया की किम गा उन को 2-0 से शिकस्त दी।

ओलंपिक में अपने लगातार दूसरे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने और बड़े मौकों पर अपने खेल को बढ़ाने पर सिंधु ने कहा, “बहुत से लोगों ने मुझे यह बताया है। मैं इसे एक कॉम्प्लिमेंट के रूप में लूंगी। लेकिन मेरे लिए हर खेल महत्वपूर्ण है। हर बिंदु पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है, मैच पर नहीं।”