Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पुडुचेरी: मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने किया राहत पैकेज का ऐलान, सभी परिवारों को मिलेंगे 3000 रुपए


  • पुडुचेरी, । कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने प्रदेश के सभी परिवारों को 3000 रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। सीएम के मुताबिक, लॉकडाउन के कारण प्रभावित परिवारों को मदद करना उनका लक्ष्य है, इसलिए 3000 रुपए की राशि सभी परिवार को दी जाएगी। आपको बता दें कि एन रंगासामी ने बुधवार को विधायक के रूप में शपथग्रहण करने के बाद ये ऐलान किया।

सरकार का आएगा 105 करोड़ रुपए

सीएम कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन में लोगों को होने वाली समस्याओं को कम करने के लिए राशि दी जाएगी। इस योजना के मुताबिक, प्रदेश के 3,50,000 राशन कार्डधारकों को ये राहत राशि वितरित की जाएगी। इसके लिए सरकार के 105 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

कई राजनीतिक दलों ने किया था मदद देने का आग्रह

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में लगभग सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने सरकार से रोजाना अपनी कमाई पर निर्भर रहने वाले लोगों को आर्थिक मदद देने का आग्रह किया था। लॉकडाउन के कारण इन लोगों की आय का साधन खत्म हो गए। आपको बता दें कि पुडुचेरी कई स्वयंसेवी संगठनों और राजनीतिक दलों के नेताओं ने लॉकडाउन के दौरान गरीब लोगों को पके हुए भोजन के पैकेट के साथ-साथ किराने का सामान और सब्जियां भी वितरित की हैं।