News TOP STORIES उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

पुष्कर सिंह धामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, 4 महीने में उत्तराखंड को मिला तीसरा सीएम


  1. उत्तराखंड को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। पुष्कर सिंह धामी ने आज राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। बता दें कि चार महीने के भीतर उत्तराखंड को फिर से नया मुख्यमंत्री मिला है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दलों की बैठक हुई, जिसमें पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लग गई थी। राज्य में विधानसभा चुनाव अगले आठ महीने बाद होने हैं, इससे पहले नए सीएम के तौर पर धामी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुष्कर सिंह धामी खटीमा से विधायक हैं।

नाम के ऐलान के बाद धामी ने कहा था, “मैं संकल्प लेता हूं कि उत्तराखंड के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक हमारी सरकार और सेवाएं पहुंचेंगी। जहां दुनिया के दूसरे देश अपनी प्रयोगशालाओं में कोरोना का निर्माण कर रहे हैं और वहीं हम विश्व बंधुत्व की भावना से दुनिया के दूसरे देशों को भी वैक्सीन दे रहे हैं।”

शुक्रवार की शाम को सीएम तीरथ सिंह रावत ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा था। सियासी पिच पर महज चार महीने हीं वो राज्य के मुख्यमंत्री रह पाए। तीरथ सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह ली थी। तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा देने को लेकर कहा कि उन्हें छह महीने के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना था और अब विधानसभा चुनाव में सिर्फ आठ महीने बचे हैं। इसलिए वो अपना इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि, उनकी कार्यशैली और बयान को लेकर लगातार वो सवालों के घेरे में थे।