पटना

पूर्णिया: आग में जिंदा जले सगे भाई-बहन


मोमबत्ती की लौ ने पूरे घर को किया राख

पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया में सोमवार को हुई एक दर्दनाक घटना में दो बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई। दोनों रिश्ते में सगे भाई-बहन थे। घटना खजांची हाट थाना के डोनर चौक के पास की है। परिजनों ने बताया कि रविवार की देर रात में करीब एक बजे मोमबत्ती से घर में आग लगी थी और इस आग में दोनों सगे भाई बहन प्रिंस कुमार और उसकी बहन राज नंदिनी की जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

घर में मोमबत्ती जलाकर रखा गया था। इसी मोमबत्ती से झोपड़ी में आग पकड़ ली और देखते-देखते तीन और परिवार की झोपड़ी भी जल गई। घर में दोनों बच्चे सोये हुए थे लेकिन बाहर निकलने का मौका नहीं मिला जिससे दोनों बच्चों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि इस घटना में नगद 8000 रुपए समेत एक लाख की संपत्ति भी जलकर राख हो गई है। कुछ भी नहीं बचाया जा सका।

इस घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजन मुआवजे की मांग कर रहे हैं। इधर घटना की सूचना मिलते ही खजांची हाट पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया लेकिन जिस तरह से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हुई रोंगटे खड़े कर देने वाला दृश्य था।