Latest News खेल

पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का बयान- T20I में नया कप्तान होना बुरी बात नहीं, हार्दिक का भी किया समर्थन


नई दिल्ली, । न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी व्हाइट बॉल सीरीज में टीम इंडिया कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना उतरेगी। यही कारण है कि इस दौरे पर संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, ईशान किशन और कुलदीप सेन जैसे खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है।

इस दौरे पर टीम, दो कप्तान के साथ उतरी है। T20I में टीम की कमान हार्दिक के हाथों में तो वनडे टीम को लीड करने की जिम्मेदारी शिखर धवन को दी गई है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद इस बात की भी चर्चा शुरू हो गई है कि हार्दिक पांड्या को स्थायी तौर पर टी20 टीम का कप्तान बना दिया जाना चाहिए।

इस पर पहली बार टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने प्रतिक्रिया दी है। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि “टी20 क्रिकेट के लिए नया कप्तान होने में कोई हर्ज नहीं है। क्योंकि क्रिकेट का दायरा इतना ज्‍यादा है कि एक खिलाड़ी के लिए खेल के तीनों फॉर्मेट में खेलना कभी भी आसान नहीं होता है।

अगर रोहित टेस्ट और वनडे में कप्तानी कर रहे हैं तो नए टी20 कप्तान के बारे में सोचने और उसकी पहचान करने में कोई बुराई नहीं है और अगर उनका नाम हार्दिक पांड्या है, तो ऐसा ही हो।”

jagran

न्यूजीलैंड दौरे पर कप्तान हैं हार्दिक

न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या को कप्तान जबकि रिषभ पंत को उप-कप्तान बनाया गया है। बतौर कप्तान हार्दिक के लिए 2022 का साल शानदार रहा है। उन्होंने आइपीएल में पहली बार गुजरात टाइटंस की कप्तानी की और उसे चैंपियन बनाया।

कहीं न कहीं टीम मैनेजमेंट उनसे नेशनल टीम में भी इस तरह की जिम्मेदारी की उम्मीद कर रहा है। यही कारण है कि जब भी सीनियर खिलाड़ी को ब्रेक मिलता है उन्हें टीम की कमान सौंप दी जाती है। ऐसा दूसरी बार हुआ है जब उन्हें कप्तान बनाया गया है। इससे पहले आयरलैंड दौरे पर उन्हें यह जिम्मेदारी मिली थी।