Latest News खेल

पृथ्वी शा और सरफराज खान को भारतीय टीम में क्यों नहीं मिली जगह, चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने बताया


नई दिल्ली,  टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है। इसके लिए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को किया। इन सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने एक बार फिर से पृथ्वी शा की अनदेखी कर दी जो घरेलू स्तर पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया गया ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि पृथ्वी शा को मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

jagran

पृथ्वी शा इस वक्त सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेल रहे हैं और पिछले 7 मैचों में उन्होंने 47.50 की औसत और 191.27 की स्ट्राइक रेट से मुंबई के लिए 285 रन बनाए हैं, लेकिन दुर्भाग्य से एक बार फिर से उनके नाम पर चर्चा नहीं की गई। टीम की घोषणा होने के बाद जब चेतन शर्मा से पूछा गया कि पृथ्वी शा को मौका क्यों नहीं दिया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि सेलेक्टर्स इस बात को सुनिश्चित कर रहे हैं कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को समान मौके मिलें और इस बात का आश्वासन दिया कि उन्हें जल्दी ही टीम इंडिया में फिर से चयनित किया जाएगा।

चेतन शर्मा ने कहा कि हम पृथ्वी शा पर लगातार नजर रख रहे हैं और निरंतर उनके टच में हैं। वो काफी अच्छा कर रहे हैं और कुछ भी गलत नहीं जा रहा है। बात ये है कि हम ये देख रहे हैं कि जो खिलाड़ी खेल रहे हैं उन्हें भी मौका मिल रहा है या नहीं। वैसे पृथ्वी शा को भी निश्चित तौर पर मौका मिलेगा। सेलेक्टर्स उनके संपर्क में हैं और उसे जल्द ही चांस मिलेगा। इसके अलावा सरफराज खान के बारे में उन्होंने कहा कि वो भी शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और रेस में हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए शुभमन गिल और ईशान किशन को ओपनर के तौर पर चुना गया है और टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। न्यूजीलैंड दौरे के लिए ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया जबकि बांग्लदेश के खिलाफ सीरीज के लिए सबकी टीम में वापसी होगी। चोटिल रवींद्र जडेजा की भी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई।