Latest News खेल

आखिर क्यों न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज को सेंट्रल कांट्रैक्ट से कर दिया बाहर


नई दिल्ली, । न्यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक ट्रेंट बोल्ट को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। बोर्ड की तरफ से इस बात की पुष्टि भी कर दी गई है। 33 वर्षीय गेंदबाज ने अपने परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए बोर्ड से इसके लिए अनुरोध किया था। हालांकि, इसके लिए उन्हें बोर्ड से कई बार बात करनी पड़ी और आखिरकार उनके अनुरोध को मान लिया गया।

बोर्ड के इस फैसले का मतलब है कि अब आने वाले साल में न्यूजीलैंड क्रिकेट में ट्रेंट बोल्ट का रोल कम होता जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में 317, वनडे में 169 और टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से 62 विकेट लेने वाले बोल्ट न्यूजीलैंड टीम के लिए सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। हालांकि, वह जब भी उपलब्ध हों, टीम में शामिल हो सकते हैं।

इस मौके पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने चर्चा के दौरान स्पष्ट कर दिया था कि दौरे के लिए उनकी भूख कम हो गई है, और वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “हम ट्रेंट की स्थिति का सम्मान करते हैं।” वह अपनी स्थिति को लेकर पूरी ईमानदारी के साथ हमारे सामने आया है और हम उन्हें पूरी तरह से अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में खोने से दुखी हैं, हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

ट्रेंट ने 2011 के अंत में अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से BLACKCAPS में बहुत बड़ा योगदान दिया है और अब उसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मल्टी-फॉर्मेट क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। उसने जो हासिल किया है उस पर हमें बहुत गर्व है।”

इस मौके पर ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि यह मेरे लिए बेहद टफ डिसीजन है। मैं इस मौके पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मेरा साथ दिया।