News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

पेपर लीक मामले: ‘युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को बर्बाद कर देंगे’,- सीएम योगी


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 96 नए अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में सीएम योगी ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा- ‘अगर किसी ने भी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की तो उत्तर प्रदेश सरकार उसे पूरी तरह बर्बाद कर देगी। भर्ती परीक्षा की शुचिता और पारदर्शिता में सेंधमारी करने वालों से सरकार पूरी सख्ती के साथ निपट रही है।’

 

सीएम योगी ने कहा- युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों की प्रापर्टी जब्त की जा रही है। उनके घर रेड मारी जा रही है और सरकार पूरी तरह से उन्हें अपने शिकंजे में ले चुकी है। ऐसे लोग कहीं पर भी छिपे हों, उन्हें ढूंढने में समय नहीं लगेगा और आज यह काम अच्छी तरह से किया जा रहा है।

‘आखि‍र वही फल खाएंगे जो बीय बोया होगा’

सीएम योगी ने नव चयनित अधि‍कार‍ियों से कहा क‍ि वह अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करें, क्योंकि वह अपने कार्यकाल में लोगों की दुआ भी ले सकते हैं और बद्दुआ भी ले सकते हैं। यह आपको ही तय करना होगा। ऐसे तमाम रिटायर अधिकारी मेरे पास आते हैं और सचिवालय के चक्कर लगाते दिखते हैं, जिनका काम नहीं होता। मैं ऐसे लोगों से कहता हूं कि आपका काम तो आपके उत्तराधिकारी ही नहीं कर रहे हैं। जब आप भी कुर्सी पर थे तो ऐसा ही करते थे। आखिर वही फल खाएंगे जो बीज बोया होगा। कार्यक्रम में 39 उप जिला अधिकारियों, 41 पुलिस उपाधीक्षकों और 16 कोषाधिकारियों को नियुक्ति पत्र बांटे गए। कार्यक्रम में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र भी मौजूद रहे।