पटना

प्रधानमंत्री ने आचार्य श्री चंदना जी को फोन कर दी बधाई और ली स्वास्थ्य की जानकारी


चंदना जी महाराज ने कच्छ में स्थापित फॉर्मेसी कॉलेज के उद्घाटन के लिए पीएम को किया आमंत्रित

बिहारशरीफ। पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुनी गयी वीरायतन की संस्थापिका जैन साध्वी आचार्य श्री चंदना जी महाराज को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर बधाई दी और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। आचार्य श्री चंदना जी ने फोन पर ही प्रधानमंत्री को गुजरात के कच्छ में स्थापित वीरायतन फॉर्मेसी कॉलेज के उद्घाटन के लिए आमंत्रित भी की।

आचार्य श्री चंदना जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र की कामना की। उन्होंने पीएम से कहा कि देश आपके नेतृत्व में सही दिशा में आगे बढ़ रहा है और आपके हाथ में सुरक्षित है। बताते चले कि आचार्य श्री चंदना जी ने कच्छ और भुज इलाके में आये भूकंप में काफी सेवा की थी।

मौजूदा समय में राजगीर वीरायतन द्वारा अत्याधुनिक नेत्र अस्पताल चलाया जा रहा है। स्कूल, बीएड कॉलेज के साथ ही इस संस्थान के प्रबंधन में इंजीनियरिंग और फॉर्मेसी कॉलेज के अलावे गुजरात के कच्छ में आवासीय स्कूल भी चल रहा है। इसके अलावे पूणे में भी एक केंद्र चल रहा है। इस संगठन द्वारा विदेशों में भी कार्यक्रम चलाये जाते रहे है। बताया जाता है कि कनाडा, ब्रिटेन, अमेरिका, केन्या, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और दुबई जैसे देशों में संस्थान द्वारा व्यक्तिगत विकास पाठ्यक्रम चलाया जा रहा है।