Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे 30 गेस्ट,


लंदन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस प्रतिबंधों के कारण प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में शनिवार को सिर्फ 30 गेस्ट ही शामिल होंगे. बकिंघम पैलेस की ओर से गुरुवार को अनाउंस डिटेल्स के अनुसार, ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के अंतिम संस्कार में चंद लोग ही शामिल होंगें.

प्रिंस चार्ल्स
प्रिंस ऑफ वेल्स, क्वीन और फिलिप के सबसे बड़े बेटे और सिंहासन के उत्तराधिकारी दूसरी पत्नी कैमिला के साथ शामिल होंगे. प्रिंस चार्ल्स फिलिप के ताबूत को ले जाने वाली एक विशेष रूप से तैयार की गई लैंड रोवर के पीछे शाही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जुलूस में चलेंगे.

प्रिंस विलियम
ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज, चार्ल्स के बड़े बेटे प्रिंस विलियम पत्नी केट के साथ शामिल होंगे. उनके तीन छोटे बच्चे, और क्वीन और फिलिप के सात अन्य ग्रांड चिल्ड्रेन अंतिम संस्कार अटैंड करने के लिए अभी बहुत छोटे माने गए हैं और वे शामिल नहीं होंगे.

प्रिंस हैरी
विलियम के छोटे भाई ड्यूक ऑफ ससेक्स अंतिम संस्कार में शामिल होने कैलिफोर्निया से वापस आए हैं. यह पहली बार होगा जब वह पिछले साल रॉयल ड्यूटीज से अलग होने के बाद परिवार से जुड़ेंगे. जुलूस में दोनों भाईयो के बीच कजन पीटर फिलिप्स होंगे. हैरी की पत्नी मेगन इसमें शामिल नहीं होंगी

प्रिंसेस ऐनी
प्रिंसेस ऐनी क्वीन और फिलिप की इकलौती बेटी हैं. वह अपने पति वाइस एडमिरल टिमोथी लॉरेंस, बेटे पीटर फिलिप्स और बेटी जारा टिंडल के साथ शामिल होंगी.

प्रिंस एंड्रयू
ड्यूक ऑफ यॉर्क और 2019 में रॉयल फ्रंटलाइन से बाहर निकलने के बाद एक आधिकारिक शाही कार्यक्रम में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज करेंगे. एंड्रयू की बेटियां प्रिंसेस बीट्राइस और प्रिंसेस यूजनी भी शामिल होंगी.

प्रिस एडवर्ड
द अर्ल ऑफ वेसेक्स, क्वीन और फिलिप के सबसे छोटे बेटे अपनी पत्नी सोफी के साथ शामिल होंगे, जो रानी के बहुत करीब से जानी जाती हैं. एडवर्ड और सोफी के दो बच्चे भी इसमें शामिल होंगे.

पेनेलोप
पेनी, फिलिप की गाड़ी चलाने वाला साथी और उनके सबसे करीबी दोस्तों में से एक था. वह अर्ल माउंटबेटन, नॉर्टन नाचबुल की पत्नी हैं

लेडी सारा
रानी की दिवंगत बहन राजकुमारी मार्गरेट की बेटी लेडी सारा को विशेष रूप से एलिजाबेथ का करीबी बताया जाता है .

ब्रिगेडियर आर्ची मिलर बेकवेल
अंतिम संस्कार में भाग लेने वाले कुछ नॉन रॉयल्स में से एक आर्ची मिलर ने 2010 के बाद से फिलिप के निजी सचिव के रूप काम किया. वे फिलिप के करीबी माने जाते हैं. इनके अलावा फिलिप के के कुछ जर्मन रिश्तेदार भी शामिल होंगे.