Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

प्रियंका गांधी का केंद्र से सवाल- कोविड से मौतों में सरकार और श्मशान-कब्रिस्तान के आंकड़ों में फर्क


  • नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर अब कम हो रहा हैं करीब दो महिने बाद कोरोना के एक लाख से कम मामले सामने ए हैं। लेकिन इस बीच कोरोना आंकड़ों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सराकर पर हमलावर है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है और ट्वीट कर सरकार से सवाल किए हैं। उन्होंने कोरोना से होने वाले मौत के आंकड़ों पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर एक वीडियो भी साझा किया है। उसमें उन्होंने लिखा, कोविड से हुई मौतों के बारे में सरकार के आँकड़ों और श्मशानों-कब्रिस्तानों के आँकड़ों में इतना फर्क क्यों?

मोदी सरकार ने आँकड़ों को जागरूकता फैलाने और कोविड वायरस के फैलाव को रोकने का साधन बनाने के बजाय प्रोपागैंडा का साधन क्यों बना दिया?

इस ट्वीट के बाद एक और ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा, PM: ‘मैंने ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी’

CM: “ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं। कमी की अफवाह फैलाने वालों की संपत्ति जब्त होगी।”

मंत्री: ‘मरीजों को जरूरत भर ऑक्सीजन दें। ज्यादा ऑक्सीजन न दें।’

आगरा अस्पताल: “ऑक्सीजन खत्म थी। 22 मरीजों की ऑक्सीजन बंद करके मॉकड्रिल की।”

ज़िम्मेदार कौन?

प्रियंका ने केंद्र पर लगाया आरोप
बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने देश भर में काफी आतंक मचाया है। इस लहर में भारी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है। कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पैदा हुए हालात को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इससे पहले भी प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र पर कोरोना संक्रमण के आंकड़ों को छिपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आंकड़ों को अपनी छवि बचाने के माध्यम की तरह क्यों प्रस्तुत कर रही है?

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘केंद्र सरकार आंकड़ों को अपनी छवि बचाने के माध्यम की तरह क्यों प्रस्तुत करती है? सही आंकड़ें अधिकतम भारतीयों को इस वायरस के प्रभाव से बचा सकते हैं। आखिर क्यों सरकार ने आंकड़ों को प्रोपेगेंडा का माध्यम बनाया न कि प्रोटेक्शन का?’