Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल, वैक्सीन की भारी किल्लत के लिए जिम्मेदार कौन?


 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश में कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी सरकार पर करारा प्रहार किया. प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि वैक्सीन की भारी किल्लत के लिए जिम्मेदार कौन है ? उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर एक वीडियो शेयर किया और पूछा कि दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश भारत आज वैक्सीन की कमी से क्यों जूझ रहा है.. देश की जनता के सवालों का जवाब देना सरकार की ड्यूटी है.

यहां चर्चा कर दें कि प्रियंका गांधी पिछले कई दिनों से कोरोना महामारी के कारण हुई लोगों मौतों और वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार से जवाब मांग रही हैं. ट्विटर पर अपने वीडियो में कांग्रेस महासचिव ने सरकार से सवाल किया है कि भारत सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में क्यों देने का काम किया? जबकि दुनिया के दूसरे देशों ने 2020 के मध्य में ही ऑर्डर देने शुरू कर दिया था. हमारी सरकार ने क्यों जनवरी से मार्च 2021 के बीच 6 करोड़ वैक्सीन निर्यात करने का काम किया, जबकि उस वक्त तक अपने देश में सिर्फ 3.5 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई थी.

आगे उन्होंने वीडियो के माध्यम से कहा कि भारत सरकार को देश की जनता के सवालों के जवाब देने होंगे. हमें उनसे सवाल पूछने होंगे और उन्हें जवाब देना होगा.