Latest News खेल नयी दिल्ली

प्रोटीन डाइट व विशेष आहार के बाद अब पहलवान सुशील ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों से की नई मांग


  • अंतर्राष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार इन दिनों दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैदी की तरह की समय व्यतीत कर रहा है। लेकिन अब सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि सुशील कुमार ने जेल के आला अधिकारियों को एक पत्र लिखा है और एक विशेष मांग की है। सुशील ने अपने पत्र में कहा कि अगर टीवी मिलेगा तो उसे कुश्ती के सारे अपडेट मिलते रहेंगे।

बता दें कि सुशील कुमार पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में बंद मुख्य आरोपी है, जो 9 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में हैं। मालूम हो कि इससे पहले मंडोली जेल में रहते हुए सुशील ने विशेष आहार तथा सप्लीमेंट्स उपलब्ध करवाने की मांग की थी। याचिका में सुशील ने कहा था कि वह आइसोलेट व्हे प्रोटीन, ओमेगा-थ्री कैप्सूल, जॉइंटमेंट कैप्सूल, प्री-वर्कआउट सी4, मल्टीविटामिन आदि सप्लीमेंट लेते हैं।

इन आवश्यक वस्तुओं को देने से इनकार करने से उनके करियर पर बुरा असर पड़ेगा क्योंकि विशेष पोषण आहार तथा सप्लीमेंट उनकी सेहत तथा प्रदर्शन को बनाए रखने के लिहाज से अत्यंत आवश्यक हैं। हालांकि, जेल अधिकारियों ने अदालत में दिए जवाब में कहा था कि सुशील कुमार की मेडिकल कंडीशन में फूड सप्लीमेंट या अतिरिक्त आहार के रूप में अतिरिक्त प्रोटीन की आवश्यकता नहीं है।

गौरतलब है कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में चार मई की रात दिल्ली के मॉडल टाउन थाना क्षेत्र से पहलवान सुशील और उसके साथियों ने कथित तौर पर एक फ्लैट से 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा और उसके दोस्तों का अपहरण कर लिया था और फिर छत्रसाल स्टेडियम में ले जाकर उनकी बेरहमी से पिटाई की थी। इसमें सागर बुरी तरह घायल हो गया था और इलाज के दौरान सागर की मौत हो गई थी।