पटना

फतुहा में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, 8 गिरफ्तार


20 अर्धनिर्मित पिस्टल तथा उपकरण बरामद

फतुहा (आससे)। बुधवार को एसटीएफ एवं नदी थाना पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के सबलपुर गुलमहियाचक में पुलिस द्वारा बड़ी छापेमारी की गई। यहां एक मकान में पुलिस ने अवैध रूप से संचालित पिस्टल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस बड़ी कार्रवाई में पुलिस को बड़ी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार बनाने वाले सहित इस्तेमाल में आने वाली कई मशीनें बरामद की है।

इस संबंध डी एस पी राजेश कुमार मांझी ने बताया कि नदी थानाक्षेत्र के सबलपुर गुलमहिया चक में एसटीएफ की टीम और नदी थाना पुलिस ने संयुक्त छापेमारी अभियान चलाकर मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ की टीम और नदी थाना पुलिस ने गुलमहिया चक स्थित राम इकबाल महतो के घर में छापेमारी कर अवैध रूप से चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। पुलिस ने मौके से जहां 20 अर्ध निर्मित पिस्टल के अलावे कचर मशीन, ड्रिलिंग मशीन समेत हथियार बनाने के अन्य उपकरणों को जप्त किया है।

वहीं पुलिस टीम में मौके से इस अवैध गोरखधंधे में संलिप्त 8 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जिनसे कड़ी पूछताछ चल रही है। गिरफ्तार आरोपियों में मुंगेर जिले के पांच, भागलपुर के एक, और दो अन्य युवक मकान मालिक राम इकबाल महतो के बेटे शामिल हैं। मुख्य सरगना मुंगेर जिला निवासी अंकित कुमार को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं दो अन्य आरोपी मुन्ना माझी और मोहम्मद कासिम फरार बताए जाते हैं, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस सघन छापेमारी अभियान में जुटी है। बताया जाता है कि मुंगेर जिला निवासी अंकित कुमार बिस्कुट फैक्ट्री के नाम पर राम इकबाल महतो के घर में कई महीने पहले से किराया लेकर अवैध मिनी गन फैक्ट्री का संचालन कर रहा था। जैसे ही इस बात की भनक एसटीएफ को लगी, पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस अवैध गोरखधंधे का भंडाफोड़ कर दिया।

पूरे मामले पर पूछे जाने पर फतुहा डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घनी बस्ती में बिस्कुट फैक्ट्री के नाम पर गुपचुप तरीके से मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। गिरफ्तार लोगों में मो. साबिर, मो. युसूफ, अंकित कुमार, मो. कासिम, और असगर मुंगेर जिले के निवासी बताए जा रहे हैं। जबकि दो अन्य अपराधियों में भागलपुर के रवि कुमार औऱ पटना के रणधीर कुमार शामिल हैं। इन सभी को पुलिस हिरासत में लेकर पटना रवाना हो गई है। इन सब से कड़ी पूछताछ की जाएगी, जहां आगे और बड़े खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है।