पटना

बगहा के कैलाश नगर में गंडक नदी में 9 लोगों से भरी नाव पुराने पाया से टकरा कर डूबी, 2 लोग लापता


एनडीआरएफ की टीम दो बोटों  व कई उपकरणों की सहायता से  लापता दो लोगों की तलाश कर रही

बगहा (आससे)। बगहा के कैलाश नगर वार्ड नंबर 7 के कैलाश बाबा कुटी के समीप गंडक नदी में बने पुराने पाया से 9 लोगों से भरी  नाव बुधवार को टकरा कर नदी में डूब गई। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने बताया कि दियारा क्षेत्र में नाव पर 9 लोग सवार होकर जा रहे थे कि अचानक गंडक नदी के तेज बहाव के कारण नाव पुराने पाया से टकरा गई। जिससे घटना पर ही नाव बीच नदी में डूब गई।

स्थानीय लोगों ने किसी प्रकार 7 लोगों को बचाया तो वही दो लोग नदी के तेज बहाव में बह गए। खबर सुनते ही नगर व कैलाश नगर वार्ड के कई लोग स्थान पर जमा हो गए। सूचना पर पहुंचे प्रशासन के पदाधिकारियों व एनडीआरएफ के टीम लापता 2 लोगों की तलाश शुरू कराई।

अंचलाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि नाव पर 9 लोग सवार थे दो लोग तेज बहाव में बह गए है। जिनका नाम हंसराजी देवी और रामजतन पासवान दोनो पति पत्नी हैं जो वार्ड नंबर 4 नरैनापुर निवासी है। जिनकी तलाश एनडीआरएफ की टीम की सहायता से तलाशा जा रहा है।  एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार, सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार और उनकी की टीम दो बोटों की सहायता और डीप ड्राइवल जैसे कई उपकरणों व गोताखोरों के द्वारा लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

वहीं घटना की जानकारी मिलने पर बगहा विधायक राम सिंह व वाल्मीकि नगर सांसद सुनील कुमार स्थानीय व पीड़ित लोगों से मिले और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने सांसद और विधायक से शिकायत की जिनमें मोहम्मद सेराजुल, पुजारी हीरा बाबा, रामजी सहनी, छोटेलाल पहलवान जितेंद्र आदि ने कहां की लोहे की नाव होने के बावजूद अगर प्रशासन द्वारा उसे 3 महीने के लिए दियरा जाने के लिए इस्तेमाल होता तो ऐसी घटना दोबारा नहीं घटती। प्रशासन के द्वारा नदी में बहे के लोगों की तलाश जारी है।