Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

फतेहपुर के खागा में जय श्रीराम से अभिवादन करने पर युवक को पीटा,


फतेहपुर, । उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान कुछ लोग सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के प्रयास में हैं। ऐसा ही मामला फतेहपुर की खागा कोतवाली में सामने आया है, जहां पर जय श्रीराम से अभिवादन करने पर एक युवक को कुछ लोगों ने पीटा, जब उसकी पत्नी ने विरोध किया तो तमंचा तानकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। इस प्रकरण में सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है, आरोपितों को गिरफ्त में लेने का प्रयास भी जारी है।

फतेहपुर के खागा कोतवाली के एक गांव में पत्नी के साथ खेत से चारा लेकर घर जा गए युवक ने रास्ते में खड़े कुछ लोगों का जय श्री राम से अभिवादन किया। उसके मुंह से बस इतना सुनते ही आरोपितों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। जब उसकी पत्नी ने विरोध किया तो पति के सामने ही एक आरोपित ने उससे दुष्कर्म का प्रयास किया और तमंचा तानकर जान से मारने की धमकी दी।

इस प्रकरण के बाद काफी भयभीत दंपती ने खागा कोतवाली में जाकर शिकायत की। उनकी तहरीर मिलने पर पुलिस ने इस मामले में सात आरोपितों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत दुष्कर्म के प्रयास व मारपीट कर धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की है।

एक गांव निवासी पीड़िता ने बताया कि 19 फरवरी 2022 को शाम वह अपने पति के साथ खेत चारा लेने गई थी। चारा लेकर घर जाते समय गांव के कुछ लोग मिले तो पति ने उनसे जय श्रीराम से अभिवादन किया तो उन लोगों ने गाली-गलौज के बाद पति को लात घूंसों व डंडों से पीटना शुरू कर दिया। उसके मना करने पर मान सिंह ने महिला की साड़ी खींच ली और उसके साथी राजन ने दुष्कर्म का प्रयास किया। उसके शोर शराबा कर विरोध करने पर राजन यादव ने उसे तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी दी।