News TOP STORIES जमशेदपुर नयी दिल्ली मनोरंजन महाराष्ट्र

फिर मुश्किलों में आए समीर वानखेड़े, केंद्र ने गलत जांच के लिए कार्रवाई का दिया निर्देश


मुंबई, । शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नार्कोटिक्स कंट्रोल बोर्ड (NCB) ने ड्रग्स-आन- क्रूज मामले पर क्लीन चिट दे दी है। इस बीच, समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि केंद्र सरकार ने सक्षम प्राधिकारी से एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ ड्रग्स-आन-क्रूज मामले पर गलत जांच के लिए कार्रवाई करने का निर्दश दिया है।

आर्यन खान को अक्टूबर 2021 के ड्रग्स-आन-क्रूज मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा क्लीन चिट दिए जाने के बाद यह मामला एक बार फिर सामने आया है, जिसमें उन्हें पिछले साल गिरफ्तार किया गया था।

मामले के संबंध में ड्रग रोधी एजेंसी द्वारा दायर आरोपपत्र में आर्यन खान और पांच अन्य के नाम हटा दिए गए थे। मुंबई की एक अदालत में चार्जशीट दाखिल करने वाले एनसीबी के अधिकारियों ने कहा कि आर्यन खान और पांच अन्य का नाम पर्याप्त सबूतों की कमी के कारण नहीं रखा गया था।

बता दें कि 5 नवंबर, 2021 को एनसीबी ने मामले से मुंबई जोनल यूनिट समीर वानखेड़े को हटा दिया और जांच को दिल्ली स्थित अपनी संचालन इकाई में स्थानांतरित कर दिया। मामले में एक स्वतंत्र गवाह द्वारा शामिल लोगों द्वारा जबरन वसूली का दावा किए जाने के बाद वानखेड़े विभागीय सतर्कता जांच का सामना कर रहे थे।