Latest News बंगाल

बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में बूथों का जायजा लेने काफिले के साथ निकलीं ममता, TMC कार्यकर्त्ताओं से मिली


पश्चिम बंगाल विधानसभा के दूसरे चरण के गुरुवार मतदान हो रहे हैं। नंदीग्राम सीट काफी सुर्खियों में है। दरअसल यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने है। वहीं मतदान के बीच ममता बनर्जी अपने काफिले के साथ नंदीग्राम का दौरा करने के लिए निकली हैं। ममता बनर्जी नंदीग्राम के सभी पोलिंग बूथों का जायजा लेंगी। बता दें कि इससे पहले नंदीग्राम में वोट डालने के बाद शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला हुआ। हालांकि शुभेंदु की गाड़ी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन उनके काफिले के साथ चल रहीं मीडिया की कई गाड़ी और अन्य गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है।

मतदान शुरू होने पर पोलिंग बूथों के बाहर सुबह ही लंबी कतारें देखी गईं। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल रात हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए गुरुवार का अपना कार्यक्रम बदल दिया है और उन्होंने रात में नंदीग्राम में ही रुकने का फैसला लिया है। ममता बनर्जी हाई-प्रोफाइल नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र के हालात पर नजर रख रही हैं। स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने शिकायत की है कि उनकी पार्टी के मतदान एजेंटों को कई मतदान केन्द्रों में प्रवेश करने नहीं दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक भाजपा कार्यकर्त्ता पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में अपने घर में लटका हुआ पाया गया। नंदीग्राम के भेकुटिया क्षेत्र में उदय दुबे का शव उसके घर में लटका हुआ पाया गया। चुनाव आयोग ने इस मामले में जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्त्ता की पश्चिम मेदिनीपुर जिले में गुरुवार तड़के धारदार हथियार से प्रहार करके हत्या कर दी गई।