Latest News बंगाल

बंगाल में स्वास्थ्य विभाग ने कैंसिल की सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां


कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य विभाग ने अपने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टी कैंसिल कर दी हैं. एक नोटिफिकेशन जारी करके राज्य सरकार ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो अधिकारियों को और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को छुट्टी के दिन भी आना पड़ेगा और फ़िलहाल हर दिन ड्यूटी करनी पड़ेगी.

सभी कार्यालय जनहित में खुले रहेंगे

बंगाल सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, “विभिन्न विभागों और कार्यालयों को आवश्यक सेवा प्रदान करने के लिए एक आवश्यक भूमिका निभानी है और ऐसे सभी कार्यालय जनहित में खुले रहेंगे. वे प्रतिष्ठान जो आवश्यक सेवाएं प्रदान कर रहे हैं, अगले आदेश तक सामान्य रूप से कार्य करते रहेंगे.”

राज्य सरकार द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, “50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति के अनुसरण इस विभाग पर लागू नहीं होंगे. सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सभी दिन कार्यालय में उपस्थित हो के लिए निर्देशित किया जाता है और यदि आवश्यक हो तो छुट्टियों पर भी.”

बंगाल में रिकॉर्ड 9819 नए मामले दर्ज

बंगाल में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 9819 नए मामले सामने आए, जो अब तक किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,78,172 पर पहुंच गई है. 13 अप्रैल के बाद से एक दिन में नए संक्रमण की संख्या दोगुनी से भी ज्यादा हो गई है. कम से कम 46 और मरीजों की मौत हो गयी और इसके साथ ही मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 10,652 तक पहुंच गई.