Latest News नयी दिल्ली बंगाल

बंगाल हिंसा पर बोले संबित पात्रा- हमारे कार्यकर्ता हर घड़ी फोन कर जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं


  • नई दिल्ली: बंगाल में चुनाव नतीजे आने के बाद से ही लगातार हिंसा की खबरें आ रही हैं. आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल जा रहे हैं. इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिंसा के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया.

संबित पात्रा ने कहा, ‘हम जिस प्रकार का मंजर बंगाल में देख रहे हैं, उस पर विश्वास नहीं हो रहा है. बंगाल आज जल रहा है. हमारे कार्यकर्ता हर घड़ी हमारे नेताओं को फोन कर रहे हैं और उनकी एक ही गुहार है हमें बचा लो. बंगाल में जो कुछ हो रहा है वो प्रशासन द्वारा प्रायोजित हिंसा है. आज बीजेपी बंगाल में मुख्य विपक्षी पार्टी है और हम ये प्रतिज्ञा करते हैं कि हम अपने कार्यकर्ताओं और उन 2.28 करोड़ बंगालियों जिन्होंने हमारी नीति और विचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई उनके साथ खड़े होंगे.’

5 मई को पूरे देश में धरना
बीजेपी ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ 5 मई को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. जेपी नड्डा आज दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जा रहे हैं, जहां वे हिंसा प्रभावित कार्यकर्ताओं और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे. चुनाव परिणाम आने के 24 घंटे के भीतर बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है. कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हैं. पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के घर और दुकान तक जला दिए गए हैं.