News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र

मुंबई में हाई टाइड की चेतावनी जारी, रास्तों पर भरा पानी, हेल्पलाइन नंबर


  1. मुंबई में समय से पहले ही मॉनसून ने दस्तक दे दी है. लेकिन मॉनसून के आते ही मुंबई के लिए खतरे की संभावना भी बढ़ गई है. क्योंकि आज मुंबई में हाई टाइड की चेतावनी जारी कर दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं समंदर में ऊंची लहरों के उठने की भी संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 11.43 मिनट पर हाई टाइड आने की संभावना है. इस दौरान लहरे लगभग 4-5 मीटर तक उठ सकती हैं.

ऐसे में लोगों को समुद्र किनारे जाने से मना किया गया है और समुद्र के किनारे स्थिति इलाकों को खाली करा दिया गया है. बता दें कि मुंबई में 10 जून को मॉनसून के पहुंचने की संभावना थी लेकिन यह 9 जून को ही पहुंच गया. मुंबई में बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया है. इस कारण यातायात बाधित हो रहा है. बता दें कि भारी बारिश के कारण केवल सड़के ही नहीं बल्कि रेलवे ट्रैक भी जलमग्न हो चुके हैं. इस कारण लोकल सेवाओं पर भी इका प्रभाव पड़ा है.

भारी बारिश व उससे किसी तरह की अनहोनी की आशंका को देखते हुए MMRDA ने अपातकालीन मॉनसून नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है जो 24 घंटे काम करेगा. ऐसे में परेशानी या दिक्कत में पड़ जाने पर आप 8657402090 या फिर 02226594176 पर फोन कर मदद की गुहार लगा सकते हैं.