पटना

बक्सर: एएसडीएम ने पेश की मानवता की मिसाल, रक्तदान कर बचाई बच्चे की जान


बक्सर। अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार ने मानवता की मिसाल पेश की है। एएसडीएम दीपक कुमार ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान करके थैलीसीमिया से पीड़ित एक छह वर्षीय बच्चे मुबारक की जान बचाई। श्री कुमार द्वारा किया गया रक्तदान अब युवाओं के लिए प्रेरणा बन चुका है।

दरअसल, एक छह वर्षीय बच्चा मुबारक थैलीसीमिया से पीड़ित होने के बाद अस्पताल में इलाजरत था, उसे रक्त की बहुत जरूरत थी। ऐसे में बच्चे के परिजनों ने रक्तदान के लिए युवा समाजसेवी मोहित कुशवाहा से अपील की थी। इसके बाद जैसे ही समाजसेवी मोहित कुशवाहा के माध्यम से एएसडीएम दीपक कुमार को जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत उस पीड़ित बच्चे के लिए अपना रक्तदान करने का निश्चय किया।

जानकारी के मुताबिक, बक्सर नगर के बारी टोला निवासी छह वर्षीय मुबारक नाम का एक बच्चा थैलीसीमिया से ग्रसित है, जिसे ग्रुप-ओ पॉजिटिव खून की आवश्यकता थी। एएसडीएम दीपक कुमार का भी ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव है। ऐसे में एएसडीएम तुरंत अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने एक यूनिट रक्तदान किया। रक्तदान के बाद एएसडीएम ने कहा कि स्वास्थ्य लोगो को रक्तदान करना चाहिए। प्रत्येक तीन महीने में एक बार रक्तदान करना चाहिए। इसमें युवाओं की भूमिका ज्यादा से ज्यादा होनी चाहिए। एएसडीएम का रक्तदान करना अब युवाओं के लिए यह प्रेरणा बना चुका है। चौक चौराहों पर एएसडीएम दीपक कुमार की जमकर तारीफ हो रही है।

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर सभी अधिकारी ऐसे हो जाएं तो जनता की परेशानी खत्म होने में समय नहीं लगेगा। अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने जिस तरह से अस्पताल पहुंचकर रक्तदान किया उसे देखकर लोग उनकी सराहना कर रहे हैं। लोगों में उनके प्रति सम्मान की भावना बढ़ गई है। रक्तदान के समय मौके पर रेडक्रॉस के सचिव श्रवण तिवारी, विष्णु शर्मा, नसीम नायक, युवा समाजसेवी मोहित कुशवाहा मौजूद रहे।