News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बड़ी खबर LIVE: यूपी के कानपुर के हैलट अस्पताल में बड़ा फर्जीवाड़ा


  1. यूपी के कानपुर के हैलट अस्पताल में बड़ा फर्जीवाड़ा! मुर्दों के नाम पर रेमडेसिविर इंजेक्शन जारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर के हैलट अस्पताल में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। इस अस्पताल में मुर्दों के नाम पर रेमडेसिविर इंजेक्शन जारी कर दिए गए। अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ ने कोरोना मरीजों की मौत के बाद भी उन्हें लगाने के लिए स्टोर से रेमडेसिविर निकलवा लिए। फर्जीवाड़े का खुलासा होने पर सीएम योगी ने इस मामले का संज्ञान लिया है।

इंदिरा हृदयेश का पार्थिव शरीर उत्तराखंड सदन से हल्द्वानी स्थित उनके आवास ले जाया जा रहा

उत्तराखंड सदन में विपक्ष की नेता इंदिरा हृदयेश का पार्थिव शरीर उत्तराखंड सदन से हल्द्वानी स्थित उनके आवास ले जाया जा रहा है।

ये अफवाह है कि शिवसेना के सीएम को 2.5 साल बाद बदल दिया जाएगा: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “यह अफवाह है कि शिवसेना के सीएम को 2.5 साल बाद बदल दिया जाएगा। जब 3 दलों ने सरकार बनाई, तो उन्होंने प्रतिबद्ध किया और फैसला किया कि सीएम 5 साल के लिए उद्धव ठाकरे होंगे।”

’24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 4,58,810 वैक्सीन की डोज दी गई’

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा, “24 घंटे में प्रदेश में 4,58,810 वैक्सीन की डोज दी गई। अब तक 1,91,41,183 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई और 37,94,632 लोगों को दूसरी डोज दी गई। अब तकु कुल मिलाकर 2,29,35,815 डोज़ दे चुके हैं।

‘यूपी में सक्रिय मामलों की संख्या अब घटकर 8,986 हो गई है’

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, “सक्रिय मामलों की संख्या अब घटकर 8,986 हो गई है। रिकवरी दर अब बढ़कर 98.2 फीसदी हो गया है। कल प्रदेश में 53 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 24 घंटे में 2,89,943 टेस्ट किए गए। अब तक 5,33,45,463 टेस्ट किए जा चुके हैं।”

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 255 नए केस, 23 लोगों की मौत

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 255 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 376 लोग डिस्चार्ज हुए और 23 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई।

उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी की एक मजबूत कड़ी, डॉ. इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुखद समाचार मिला: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी की एक मजबूत कड़ी, डॉ. इंदिरा हृदयेश जी के निधन का दुखद समाचार मिला। वे अंत तक जन सेवा एवं कांग्रेस परिवार के लिए कार्यरत रहीं। उनके सामाजिक व राजनीतिक योगदान प्रेरणास्रोत हैं। उनके प्रियजनों को शोक संवेदनाएं।”

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड विधानसभा में नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश का हार्ट अटैक से निधन

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड विधानसभा में नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश का निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के उत्तराखंड सदन में आखिरी सांस ली। पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा, ”वह यहां एक बैठक के लिए आई थीं और दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।”

जम्मू में वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हिस्सा लिया

जम्मू में वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जी.किशन रेड्डी और जितेंद्र सिंह ने हिस्सा लिया।

लखनऊ: सीएम योगी ने कोरोना स्थिति पर टीम-9 के साथ बैठक की

दिल्ली में स्वास्थ्य मॉडल और शिक्षा मॉडल का क्या हुआ?: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा, “दिल्ली में स्वास्थ्य मॉडल और शिक्षा मॉडल का क्या हुआ? अगर मोदी की चलती तो वे यूपी, हरियाणा, उत्तराखंड, गुजरात और मध्य प्रदेश को नंबर 1 पर रखते। हमारी सरकार ने पहले दिन से ही स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्रों के लिए काम किया है।”

मध्य प्रदेश के भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना स्थिति पर समीक्षा बैठक की

मध्य प्रदेश के भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना स्थिति पर प्रभारी मंत्रियों, प्रभारी अधिकारियों, जिला प्रशासन एवं क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के साथ समीक्षा बैठक की।

बीकानेर जिला प्रशासन द्वारा 45 से अधिक उम्र के लोगों को वैन में वैक्सीन लगाया जा रहा

राजस्थान में बीकानेर जिला प्रशासन द्वारा 45 से अधिक उम्र के लोगों को वैन में वैक्सीन लगाया जा रहा है। कलेक्टर ने बताया,”हमने भीड़ वाले इलाको में मोबाइल वेन वैक्सीनेशन शुरू किया है जहां 45 से अधिक उम्र के लोग आसानी से वैक्सीन लगवा सकते हैं। 3 दिनों में करीब 65,000 लोगों को वैक्सीन लगाया है।”

कोरोना आंकड़ों पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस से होने वाली मौत के आंकड़े कथिर रूप से छुपाने को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए। राहुल गांधी ने पूछा कि भारत सरकार का सक्षम मंत्रालय कौन सा है? इसके बाद उन्होंने लिखा द सीक्रेट मिनिस्ट्री फॉर लाइज एन एंप्टी स्लोगन।

बंगाल के आसनसोल के कल्ला मोड़ में आज सुबह 2 वाहनों में टक्कर होने से वाहनों में लगी आग

पश्चिम बंगाल के आसनसोल के कल्ला मोड़ में आज सुबह 2 वाहनों में टक्कर होने से वाहनों में आग लगी। ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने बताया,”घटना भोर में हुआ, जिसमें एलपीजी टैंकर और दवा से भरे ट्रक में टक्कर हुआ। घटना में 2 लोगों की मौत और 1 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।”