Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

बढ़ सकती हैं एलन मस्क की मुश्किलें, ट्विटर ने कहा- फेडरल एजेंसियां कर रहीं उनकी जांच


नई दिल्ली, । ट्विटर को खरीदने को लेकर हुई 44 बिलियन डॉलर की डील को लेकर एलन मस्क और सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है। अब ट्विटर ने गुरुवार को कोर्ट में दाखिल किए गए एक हफलनामे में कहा है कि ट्विटर डील को लेकर फेडरल जांच एजेंसियां एलन मस्क की जांच कर रही हैं।

ट्विटर ने कहा कि मस्क के वकीलों से महीनों पहले जांच एजेंसियों से संपर्क करने के लिए कहा गया था, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया गया है। इसके साथ ही ट्विटर ने डेलावेयर कोर्ट के जज से आग्रह किया कि वे मस्क के वकीलों को दस्तावेजों को प्रदान करने के आदेश दें।

jagran

मस्क के वकीलों ने दाखिल किया ‘प्रिविलेज लॉग’

सितंबर के आखिर में मस्क के वकीलों की ओर से एक ‘प्रिविलेज लॉग’ किया था, जिसमें उन दस्तावेजों का जिक्र किया गया था, जिनकी छानबीना न हो सकें। इस लॉग में 13 मई को यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को भेजा गया मेल और फेडरल ट्रेड कमीशन को भेजी गई एक प्रेजेंटेशन थी। इस पर ट्विटर की ओर से कोर्ट में दाखिल किए गए हफलनामे में कहा गया है कि अब ‘हाइड द बाल’ (छिपने- छुपाने) का खेल खत्म होना चाहिए।

jagran

मस्क और ट्विटर के बीच विवाद

मस्क को ओर से ट्विटर को खरीदने के एलान के बाद ही ये डील फेक एकाउंट्स की वजह से विवादों में आ गई थी। मस्क का कहना था कि ट्विटर फेक एकाउंट्स के बारे में उन्हें सही जानकारी मुहैया नहीं करा रहा है। इसके कारण उन्होंने ट्विटर डील से बाहर निकलने का फैसला किया था। मस्क ने अपने इस फैसले का समर्थन करने के लिए ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख और व्हिसलब्लोअर पीटर जटको के आरोपों का भी सहारा लिया। पीटर जटको वही व्यक्ति ने जिन्होंने दावा किया था कि ट्विटर फेक एकाउंट्स के बारे में गलत जानकरी दे रहा है।