Latest News उत्तर प्रदेश बलिया

बलिया पुलिस की सामने टायर रखकर और पेट्रोल छिड़क कर किया शव का अंतिम संस्कार


  • बलिया, : खबर उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से है, यहां पुलिस की संवेदनहीनता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, पुलिसकर्मियों ने गंगा में बहती लाशों को निकाल कर अंतिम संस्कार के समय उस पर पेट्रोल छिड़क दिया गया, जिससे वह जल्दी जल जाए। इतना ही नहीं, चिता पर लकड़ी के साथ-साथ टायर भी रख दिए गए। वहीं, पुलिस अधीक्षक बलिया ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पांच आरक्षियों को निलंबित कर दिया और पूरे प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक बलिया को सौंप दी है।

दरअसल, गाजीपुर, बलिया और वाराणसी जिलों के अलावा कई जिलों से गंगा नदी में लाशें उतराई मिली थीं। प्रदेश की पुलिस ने शवों को गंगा से निकलवाकर अंतिम संस्कार करवाने का फैसला लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई जगह तो लाशों को गंगा के किनारे ही दफना दिया गया था। लेकिन बलिया जिले में शवों का अंतिम संस्कार कर किया जा रहा है। इस बीच बलिया जिले से पुलिस की संवेदनहीनता का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें गंगा नदी से लाशों को निकालने के बाद सही तरीके से उनका अंतिम संस्कार नहीं किया जा रहा है।

बता दें कि माल्देपुर के सामने गंगा-तमसा संगम तट पर रविवार की सुबह मछुआरों ने कुत्तों के झुंड को शव को नोचते देखा। शक होने पर मछुआरे कुछ युवकों के साथ नजदीक गए तो देखा कि कुत्ते अधजली लाश व एक मानव कंकाल को नोच रहे थे। यह देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। नदी किनारे शव मिलने की खबर पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि चिता पर लड़की के साथ टायर रखे गए हैं।