Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

बलूचिस्तान से सांसद अनवर उल हक बने पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री


इस्लामाबाद,  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और विपक्षी नेता कार्यवाहक पीएम के लिए सीनेटर अनवर उल हक काकर के नाम पर सहमत हो गए हैं। जियो न्यूज ने पीएम हाउस का हवाला देते हुए यह जानकारी दी।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि बलूचिस्तान के सांसद सीनेटर अनवर-उल-हक काकर को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया है। यह निर्णय प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता राजा रियाज़ के बीच दूसरे दौर के परामर्श के बाद आया है और इस आशय का एक सारांश राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को भेज दिया गया है।

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए रियाज ने कहा, “हमने तय किया कि अंतरिम प्रधानमंत्री एक छोटे प्रांत से होगा।” उन्होंने कहा कि काकर का नाम उन्होंने ही सुझाया था, जिसे मंजूरी दे दी गई।

यह घटनाक्रम तब हुआ, जब राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने पीएम शहबाज को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्हें और विपक्षी नेता को 12 अगस्त (शनिवार) तक अंतरिम प्रधानमंत्री के लिए ‘उपयुक्त व्यक्ति’ का सुझाव देने की याद दिलाई गई।

पीएम शहबाज़ और रियाज़ दोनों को लिखे पत्र में, राष्ट्रपति ने उन्हें सूचित किया कि अनुच्छेद 224ए के तहत उन्हें नेशनल असेंबली के विघटन के तीन दिनों के भीतर अंतरिम प्रधानमंत्री के लिए एक नाम प्रस्तावित करना है।