Latest News राजस्थान

बाड़मेर रिफाइनरी के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर गहलोत सरकार गंभीर, सीएम तीन बार कर चुके हैं दौरे


बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर के सबसे बड़े ड्रीम प्रोजेक्ट रिफाइनरी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूरी तरीके से गंभीर हो गए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रिफाइनरी क्षेत्र का अब तक तीन बार दौरा कर चुके हैं. सीएम ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर निर्देश दिए हैं कि किसी तरह की कोई कोहताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. प्रोजेक्ट से राजस्थान की तकदीर और तस्वीर बदल जाएगी.

राजस्थान के पचपदरा में सबसे बड़े रिफाइनरी प्रोजेक्ट का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. इस प्रोजेक्ट से सूबे की तकदीर बदल जाएगी यही वजह है कि रिफाइनरी प्रोजेक्टर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ड्रीम प्रोजेक्ट है. लिहाजा मुख्यमंत्री गहलोत खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने के लिए लगातर सीएम खुद नज़र बनाए हुए है ताकि सभी अधिकारी गंभीर रहे.

मुख्यमंत्री के साफ निर्देश है कि इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाए होगी. रिफाइनरी प्रोजेक्ट में कुल 45 हजार करोड़ रुपये की लागत आएगी. जब से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार आई है, तब से ताबड़तोड़ तरीके से रिफाइनरी को 2022 में समय पर पूरा करने के लिए सरकार लगातार एक के बाद एक टेंडर प्रक्रिया जारी करके कार्य कर रही है.

बाड़मेर जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार रिफाइनरी प्रोजेक्ट की रिपोर्ट ले रहे हैं. साथ ही, हाल ही में मुख्यमंत्री के सलाहकार गोविंद शर्मा ने रिफाइनरी क्षेत्र का दौरा कर वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली. साथ ही, रेवेन्यू और अन्य संबंधित आने वाली समस्याओं के बारे में भी सरकार को लगातार अवगत करवाया जा रहा है. पचपदरा रिफाइनरी राजस्थान का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है. जिससे प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे. तस्वीर और तकदीर बदलने के लिए यह प्रोजेक्ट मील का पत्थर साबित होगा. प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से हजारों लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. जिससे राजस्थान की तकदीर और तस्वीर बदल जाएगी.