Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बाबा रामदेव के खिलाफ डॉक्टर्स का ‘ब्लैक डे’, देश भर में योग गुरु के खिलाफ प्रदर्शन


  • योग गुरु बाबा रामदेव का एलोपैथ और डॉक्टरों पर दिया गया बयान अब तूल पकड़ता जा रहा है. देश भर के डॉक्टर बाबा रामदेव के विरोध में उतर आये हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. हालांकि इस मामले में बाबा रामदेव अपनी सफाई दे चुके हैं पर डॉक्टर्स संतुष्ट नहीं है.

दिल्ली के एम्स के डॉक्टर भी इसमें शामिल हैं. उन्होंने भी ब्लैक डे का समर्थन किया है. एम्स के डॉक्टर आज काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं. पर प्रदर्शन के दौरान इस बात का विशेष ख्याल रखा जा रहा है कि मरीजों के इलाज पर इसका असर नहीं पड़े.

आंदोलन कर रहे डॉक्टर ने महामारी रोग अधिनियम के तहत बिना शर्त सार्वजनिक माफी या कार्रवाई की मांग की है. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) के तहत बैंडेड, जिसने 29 मई को विरोध का आह्वान किया था और जोर देकर कहा था कि स्वास्थ्य सेवाओं में बाधा नहीं आएगी.

विरोध कर रहे डॉक्टरों ने काले रंग की रिबन की पट्टी लगायी है और हाथों में तख्तिया लेकर विरोध कर रहे हैं. तख्तियों में बाबा रामदेव के खिलाफ स्लोगन लिखा हुआ है.

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अधिकारी ने बताया कि हमारा विरोध मंगलवार सुबह रामदेव द्वारा की गई टिप्पणी के खिलाफ शुरू हुआ है, उन्होंने कहा कि बाबा रामगदेव को एलौपैथी की पद्धति या उसके खिलाफ कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं है. क्योंकि उनके बयान से डॉक्टरों का मनोबल प्रभावित हुआ है, जो दिन रात अपनी परवाह किये बिना कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. हम उनसे बिना शर्त सार्वजनिक माफी या महामारी रोग अधिनियम के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं.