News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बारामुला के जंगलों में आतंकियों-सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, गोलीबारी में जवान घायल


श्रीनगर, : उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के वानसीरन तारीपोरा इलाके के ऊपरी जंगलों में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। आतंकवादियों की ओर से अचानक की गई गोलीबारी मेंं सेना का एक जवान घायल हो गया है। जवान को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला अभी जारी है।

पुलिस ने मुठभेड़ शुरू होने की पुष्टि करते हुए बताया कि आतंकियों के देखे जाने की सूचना के बाद जब एसओजी व सेना के जवान जब वानसीरन तारीपोरा के ऊपरी इलाके में स्थित सुल्तानपुरा के जंगलों में सर्च आपरेशन चला रहे थे, तभी पेड़ों के पीछे छिपे आतंकवादियों ने जवानों को अपने नजदीक आते देख उन पर फायरिंग शुरू कर दी। अचानक से शुरू की गई इस गोलीबारी में आतंकियों की एक गोली सेना के जवान के पांव में आकर लगी और वह वहीं गिर गया।

अपनी पोजीशन संभालते हुए सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग शुरू की। इस बीच सुरक्षाबलों ने घायल जवान को वहां से सुरक्षित निकाला और नजदीकी अस्पताल पहुंचाकर उसका इलाज किया। फिलहाल वह सुरक्षित है। वहीं सुल्तानपुर के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रूक-रूककर गोलीबारी का सिलसिला जारी है। सुरक्षाकर्मी घने जंगल के बीच आतंकवादियों को घेरने का प्रयास कर रहे हैं।

आतंकवादियों को पूरी तरह से घेरने के लिए सेना की अतिरिक्त टुकड़ियों को अन्य साजोसामान के साथ बुलाया गया है। जंगल घना होने की वजह से आतंकवादियों की सही स्थिति के बारे में पता नहीं चल पा रहा है। अनुमान के अनुसार जंगल में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की आशंका जताई जा रही है। सुरक्षाबलों का पूरा प्रयास है कि शाम होने से पहले-पहले इन आतंकवादियों को मार गिराया जाए। मुठभेड़ के बीच यह पता लगाने का भी प्रयास किया जा रहा है कि ये आतंकी किस संगठन से जुड़े हुए हैं और स्थानीय हैं या नहीं।